IPL 2021: तो क्या भारत में खेल रहे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की सरकार खिलाएगी जेल की हवा ! रिपोर्ट तो यहीं कहती है - Naya India
खेल समाचार | देश| नया इंडिया|

IPL 2021: तो क्या भारत में खेल रहे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की सरकार खिलाएगी जेल की हवा ! रिपोर्ट तो यहीं कहती है

New Delhi: भारत में लगातार कोरोना पांव पसार रहा है. करुणा के बढ़ते मरीजों के साथ ही देश में IPL आयोजन को लेकर भी शुरू से ही सवाल खड़े होते रहे हैं. BCCI द्वारा भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखकर IPL में खेल रहे खिलाड़ियों और अंपायरों के लिए बायो बबल की व्यवस्था की गई है. लेकिन अब खिलाड़ियों को अपने स्वदेश लौटने का डर सताने लगा है. कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और एक अंपायर तो स्वदेश लौट भी चुके हैं. अब इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई मीडिया यह खबर चल रही है कि भारत में IPL खेल रहे खिलाड़ियों को देश लौटने पर अलग-अलग स्थानों में रखा जा सकता है.  इसके साथ ही उन पर भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया की मीडिया में चल रहे रिपोर्ट की मानें तो खिलाड़ियों को जेल भी जाना पड़ सकता है.

कानूनी कार्रवाई पर हो रहा विचार

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आस्ट्रेलिया की सरकार भारत में IPL खेल रहे खिलाड़ियों के प्रति अपना रवैया सख्त करने वाली है. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो भारत में फिलहाल IPL खेल रहे हैं उन पर सरकार कानूनी कार्रवाई का मन बना रही है. बता दें कि अभी भारत में 14 आस्ट्रेलिया क्रिकेटर IPL खेल रहे हैं इन खिलाड़ियों में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और पेट कमिंस जैसे बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं. IPL में ऑस्ट्रेलिया के कई और लोग भी जुड़े हैं.  जिनमें टीवी कॉमेंटेटर, कोचिंग स्टाफ और फ्रेंचाइजी भी इस वक्त भारत में हैं. जिनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी ,ब्रेट ली, मैथ्यू हेडन जैसे खिलाड़ी भी शामिल है.

इसे भी पढें- ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से आने वाले अपने ही नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध, उल्लंघन पर हो सकती है जेल

BCCI दे चुका है आश्वासन

पूरे प्रकरण में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही आश्वासन दे दिया है कि IPL के समाप्त होने के बाद विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर वापसी की जिम्मेवारी उनकी होगी. बता दें कि भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 15 मई तक सभी सीधी उड़ानों को रद्द कर दिया है. इस संबंध में ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार क्रिकेटर और तुरंत वर्तमान में आरसीबी से खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि IPL के खत्म होने के बाद भारत न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ले जाने वाले विशेष विमान से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को रिटेन जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

इसे भी पढें- नई-नवेली दुल्हन पर कोरोना का कहर, शादी कर दुल्हन को मायके से लाया, उसी रात बिगड़ी दूल्हे की तबीयत, इलाज के दौरान मौत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *