nayaindia Delhi Weekend Curfew Relief : वीकेंड कर्फ्यू' और Odd Even व्यवस्था से मिली...
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Weekend Curfew Relief : वीकेंड कर्फ्यू' और Odd Even व्यवस्था से मिली...

Corona Relief: राजधानी दिल्ली में नए मामलों में राहत मिलने के बाद ‘वीकेंड कर्फ्यू’ और Odd Even व्यवस्था से मिली छूट…

Delhi Weekend Curfew Relief :

नई दिल्ली | Delhi Weekend Curfew Relief : देश की राजधानी में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब लोगों को नियमों में कुछ राहत दी गई है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना की स्थिति में सुधार के मद्देनजर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में गैर-जरूरी दुकानों को खोलने की ODD-Even व्यवस्था, सप्ताहांत कर्फ्यू को हटाने के अलावा रेस्तरां एवं बार को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति देने का फैसला किया.

Delhi Weekend Curfew Relief :

इन चीजों में मिली छूट

Delhi Weekend Curfew Relief : इस संबंध में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया. हालांकि, बैजल ने अगली बैठक होने तक स्कूलों को फिर से खोलने के निर्णय को स्थगित कर दिया. उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही खुले क्षेत्रों में अधिकतम 200 मेहमानों और बंद स्थानों पर 50 प्रतिशत तक की क्षमता के साथ विवाह समारोहों की अनुमति देने का फैसला भी लिया गया.

इसे भी पढें- रोहित शर्मा के आने से राहुल की मुश्किलें बढ़ीं, ओपनिंग से बाहर…

वीकेंड कर्फ्यू से भी मिली राहत

Delhi Weekend Curfew Relief : बता दें कि इसके पहले इस तरह के आयोजनों में सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत थी. वीकेंड कर्फ्यू को छोड़कर बाकी दिनों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा. अधिकारियों ने कहा कि बैठक में मामलों में वृद्धि पर रोकथाम के लिए कोविड उपयुक्त व्यवहार के अनुपालन को बढ़ावा देने और अन्य दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने का भी निर्णय लिया गया.

इसे भी पढें-पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बायन से फिर बवाल, BJPO और VHP ने जताया विरोध…

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में 150 हाईटेक नर्सरियों की स्थापना की होगी स्थापना
यूपी में 150 हाईटेक नर्सरियों की स्थापना की होगी स्थापना