कोरोना अपडेटः राहुल गांधी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी आये कोरोना की चपेट में, अधीर रंजन चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव - Naya India
देश| नया इंडिया|

कोरोना अपडेटः राहुल गांधी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी आये कोरोना की चपेट में, अधीर रंजन चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव

करोना का कहर पूरे देश में बढ़ता ही जा रहा है। एक दिन में करीब 3 लाख मामले दर्ज हो रहे है। और 2 हजार लोग एक दिन में अपनी जान गवां रहे है। कोरोना गरीबी-अमीरी का फर्क नहीं कर रहा है। कोरोना सभी वर्ग को लोगो को हो रहे है। इसी क्रम में कांग्रेस के सीनियर नेता और सांसद शशि थरूर कोरोना संक्रमित पाये गये है। इनके साथ अधीर रंजन चौधरी भी कोरोना की चपेट में आए है। शशि थरूर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। सरकार ने जनता के प्रति सख्ती का रूख अपनाया है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। जो पहले से कई गुना खतरनाक है। विशेषज्ञों की एक रिपॉर्ट के अनुसार कोरोना का वायरस अब हवा में फैल गया है जिसके कारण ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ रहे है। राजस्थान, दिल्ली, तेलंगाना,मणिपुर में सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। देश में कहीं भी भीड़ करने पर पांबदी लगा रखी है। सरकार ने जनता से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। साथ ही दो गज दूरी मास्क है जरूरी का पालन करने को कहा है।

इसे भी पढ़ें सावधान! तबाही ना मचा दे covid की Triple mutation strain, यहाँ आ चुकी है भारत में..

शशि थरूर का ट्वीट

थरूर ने ट्वीट कर लिखा है कि जांचे के लिए दो दिन के इंतजार और फिर अगले एक दिन से ज्यादा रिपोर्ट के इंतजार के बाद यह तय हो गया है कि मैं कोरोना संक्रमित हूं।  उम्मीद कर रहा हूं कि पॉजिटिव मनोस्थिति, आराम, स्टीम और खूब सारे पेय पदार्थ से इस स्थिति से निपट लूंगा। मेरी बहन और 85 वर्षीय मां भी कोरोना संक्रमित है।

अधीर रंजन चौधरी का ट्वीट

अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सभी से अपील करता हूं कि पिछले सात दिन में जितने लोग मुझसे संपर्क में आए हैं, वो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। मैं अपने काम वर्चुअल  माध्यम से जारी रखूंगा। मैं लोगों को सलाह देता हूं और अपील करता हूं कि कोरोना से बचने के लिए सभी एहतियात बरतें।

राहुल गांधी भी हुए थे संक्रमित

कुछ समय पहले कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कोरोना संक्रमित हुये। राहुल गांधी ने खुद को होम आइसोलेट किया था।  इसके साथ भारत के पुर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह भी कोरोना संक्रमित हुये थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नि सुनीता केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित पायी गयी थी। इसके बाद दोनों ने खुद आइसोलेट कर लिया था।

24 घंटे में देशभर में 2 लाख 95 हजार 41 केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में भारत में 2 लाख 95 हजार 41 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है। जबकि इस दौरान 2023 लोगों की जान गई। इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार 130 हो गई है और 1 लाख 82 हजार 553 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 21 लाख 57 लाख 538 पहुंच गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बीएसएफ, ईडी, रॉ अफसरों की भी जासूसी!
बीएसएफ, ईडी, रॉ अफसरों की भी जासूसी!