कोरोना अपडेटः भारत में कोरोना की तबाही को देख कनाडा ने भी भारत-पाकिस्तान से आने वाली उड़ानों पर लगाई रोक

Must Read

भारत में कोरोना ने तांडव मचा रखा है। हर तरफ से बुरी खबर सुनने को मिल रही है। कोरोना आये दिन अपना एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। और मौत को आंकड़े भी बढ़ते ही जा रहे है। भारत में कोरोना की यह दूसरी लहर है। जो अत्यंत खतरनाक है। एक दिन में 3 लाख 32 हजार मामले सामने आ रहे है। और 2263 लोग एक दिन में अपनी जान गवां रहे है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए कनाडा ने भारत से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई है। परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने घोषणा की कि इन देशों से आने वाले यात्रियों में कोविड -19 के मामले पाए जा रहे हैं। कनाडा ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान से आने वाली फ्लाइट पर भी रोक लगाई है। भारत में कोरोना की स्थिति बेहद चिंताजनक है। भारत में चिकित्सा सेवाओं की हालत अच्छी नहीं है। देश में ऑक्सीजन की भारी मात्र में कमी हो रही है। कोरोना के मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। इस वजह से लोग अपनी जान गंवा रहे है।

इसे भी पढ़ें Corona Update : कोरोना तोड़ रहा रिकाॅर्ड, अमेरिका से आगे निकला भारत, 24 घंटों में 3.32 हजार से ज्यादा नए केस

मंत्री ने कॉन्फ्रेंस कर की घोषणा

कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने एक  कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि भारत और पाकिस्तान से कनाडा पहुंचने वाले हवाई यात्रियों में कोविड -19 के मामलों की अधिक संख्या को देखते हुए मैं 30 दिनों के लिए भारत और पाकिस्तान से कनाडा आने वाली सभी कमर्शियल और निजी यात्री उड़ानों को निलंबित कर रहा हूं। बता दें कि उड़ानों पर यह प्रतिबंध  गुरुवार रात 11:30 बजे से (0330 GMT शुक्रवार) से लागू है।

कोरोना के मामले मिलने के कारण लिया यह फैसला

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हाल ही में कनाडा में 20 प्रतिशत उड़ाने भारत से आईं है जिनमें बॉर्डर पर आधे से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग पाए गए है। उन्होंने यह भी कहा कि इसी तरह  पाकिस्तान की उड़ानों से भी अधिकतर मामले सामने आए। स्वास्थ्य कनाडा के आंकड़ों के अनुसार, पिछले दो हफ्तों में दिल्ली से 18 और लाहौर से टोरंटो या वैंकूवर आने वाली उड़ानों में कम से कम एक यात्री ऐसा था, जो कोरोनावयारस से संक्रमित था। स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि कुल मिलाकर कनाडा में केवल 1.8 प्रतिशत यात्री कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। आपको यह बता दे कि मंत्री ने यह भी बताया कि विशेष रूप से टीके, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित करने के लिए यह प्रतिबंध कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा।

न्यूजीलैंड और हांगकांग ने भी बंद की उड़ाने

कुछ समय पहले न्यूजीलैंड और हांगकांग ने भी भारत से आने और जाने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाई थी। इनके यहां भी भारत से वाने वाली फ्लाइट में कोरोना के मामले मिले थे। इस वजह से वहां की सरकार को यह फैसला लेना पड़ा। न्यूजीलैंड और हांगकांग के अनुसार ना तो कोई व्यक्ति भारत से आ सकता है ना ही कोई जा सकता है। हांगकांग ने 3 मई तक उड़ानों पर रोक लगाई लगाई है।

भारत में 24 घंटे में  3 लाख 32 हजार 503 मामले

बीते 24 घंटों में भारत में 3 लाख 32 हजार 503 नए कोरोना संक्रमित मिले। बीते 24 घंटे में देश में 2256 लोगों ने अपनी जान गंवाई। पूरी दुनिया में ब्राजील के बाद भारत इकलौता देश है जहां एक दिन में इतनी मौतें हो रही हैं। बीते सात दिनों से लगातार कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,86,927 हो गई है।

इसे भी पढ़ें Big News : महाराष्ट्र में फिर दर्दनाक हादसा, हाॅस्पिटल में आग से 12 कोरोना मरीजों की जलकर मौत

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This