इंडिया ख़बर

Corona Update : 15 अक्टूबर तक सरकारी कर्मचारियों को लगवाना ही होगा पहला डोज वरना नहींं मिलेगी कार्यालयों में एंट्री...

Share
Corona Update : 15 अक्टूबर तक सरकारी कर्मचारियों को लगवाना ही होगा पहला डोज वरना नहींं मिलेगी कार्यालयों में एंट्री...
नई दिल्ली | Corona Vaccination Delhi India : देशभर में कोरोना के कमजोर पड़ने के बाद अब नियमों में थोड़ी ढील दी जा रही है. यही कारण है कि अब धीरे-धीरे स्कूलों और कॉलेजों के साथ ही जिम और सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाजत दी गई है. इसके बाद भी सरकार त्योहारों का सीजन को लेकर चिंतित है. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ा है जहां सरकार थोड़ी भी ढिलाई बरतने के मूड में नजर नहीं आ रही है. दिल्ली सरकार की ओर से वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने के लिए नित्य प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण विभाग की ओर से एक सख्त आदेश निकाला गया है. इस आदेश में कहा गया है कि यदि 15 अक्टूबर तक सरकारी कर्मचारी बिना कोरोना रोधी वैक्सीन की फर्स्ट रोज के रहेगा तो उसे 'ऑन लिव' माना जाएगा. Corona Vaccination Delhi India :

DDMA के स्टेट एग्जीक्यूटिव ने जारी किया आदेश

Corona Vaccination Delhi India : इस संबंध में DDMA के स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी के चेयरमैन और दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी विजय देव ने आदेश जारी कर दिया उन्होंने स्पष्ट और साफ आदेश दिया है कि 15 अक्टूबर से पहले सभी सरकारी कर्मचारी अपना कोरोना वैक्सिनेशन करा लें. सरकारी कर्मचारियों के साथ ऑटोनॉमस बॉडी, लोकल बॉडीज और शिक्षण संस्थान से जुड़े सभी कर्मचारियों को इस संबंध में स्पष्ट आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि अब टीकाकरण के शुरू हुआ अच्छा खासा समय हो गया है. ऐसे में अभी भी देश की राजधानी में होकर यदि कोई सरकारी कर्मचारी ने टीका नहीं लगाया तो वह उसकी लापरवाही माना जाएगा. इसे भी पढ़ें -Salute : महज 20 दिन में तैयार किया बैलून अस्पताल, 1.5 करोड़ का लागत में गजब की है कारीगरी… ( Watch Photos)

कम से कम पहला डोज अनिवार्य

Corona Vaccination Delhi India : विजय देव ने साफ किया कि दोनों नहीं तो कम से कम पहला डोज तो अनिवार्य तौर पर लग ही जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि 15 अक्टूबर के बाद भी सरकारी कर्मचारी बिना टीकाकरण के होगा तो उसे दफ्तरों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसे सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी उन्होंने सभी विभाग के विभागाध्यक्ष और संबंधित कार्यालयों के प्रभारी को सौंपी है. जिम्मेवारों को अपनी विभाग के सभी कर्मचारियों के टीकाकरण को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के साथ वेरीफाई करना होगा. इसे भी पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी के स्मृति चिन्ह की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाला को मिली 1.5 करोड़ रुपये की बोली
Published

और पढ़ें