• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

कोरोना अपडेट : Rahul Gandhi आये कोरोना की चपेट में, पीएम Narendra Modi ने ट्वीट करके ये कहा

Must Read

New Delhi | देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आये दिन किसी ना किसी के संक्रमित होने की खबर मिलती ही रहती है। इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव (Rahul Gandhi Corona Positive) पाए गए हैं। राहुल गांधी ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा है कि Mild Symptoms के बाद टेस्ट कराया और वे पॉजिटिव आए। राहुल ने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से जरूरी एहतियात बरतने और सभी कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके उनसे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।  कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट ने भी ट्वीट किया है और राहुल गांधी के शीघ्र स्वास्थ्यलाभ की कामना की है।

इसे भी पढ़ें Corona Update : बाहरी राज्यों से Rajasthan आने वाले लोग सावधान, Web Portal पर सूचनाएं डालनी होंगी अनिवार्य, ये रहा Link

ये बड़े नेता भी हैं संक्रमित

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कोरोना पाॅजिटिव आए हैं। इससे पूर्व भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह भी कोविड संक्रमित आए थे। वहीं राज्यसभा प्रतिपक्ष के उप नेता आनंद शर्मा भी कोविड से संक्रमित हुए हैं। बीजेपी के नेता और पीएमओ में राज्यमंत्री डाॅ. जितेन्द्रसिंह भी कोविड पाॅजिटिव पाए गए हैं।

नेताओं ने ट्वीट कर दी जानकारी

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में खुद के कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी दी और कहा कि उनके संपर्क में आए सभी लोग कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करें। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को एक ट्वीट में बताया, “कोविड के लक्षण मिलने पर जांच के दौरान पॉजिटिव होने का पता चला। मैं अपने संपर्क में आने वाले लोगों से जांच कराने और सावधानी बरतने की अपील करता हूं।”

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार और केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोविड पॉजिटिव होने के बाद मंत्री वर्चुअल माध्यम से बैठकें आदि जरूरी कार्य निपटा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, इससे पहले कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शर्मा को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, फिलहाल शर्मा डॉक्टरों की निगरानी में है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

सीएम arvind kejriwal की wife कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में फैलते कोरोना ने अब मुख्यमंत्री आवास पर भी दस्तक दे दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। पत्नी सुनीता केजरीवाल के कोरोना पॉजिटिव होने के उपरांत मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वयं को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है। मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल फिलहाल होम आइसोलेशन में रहेंगी। कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद उनका स्वास्थ्य सामान्य बना हुआ है। गौरतलब है कि दिल्ली में तेजी से फैलते कोरोना की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने बीते दिनों लगातार कई अहम बैठकें की हैं। हालांकि अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऑनलाइन माध्यमों से कोरोना की रोकथाम संबंधी उपायों पर नजर रख रहे हैं। दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 23686 मामले सामने आए हैं। इन्हीं 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 240 व्यक्तियों की मृत्यु भी हुई है।

देश में खराब हालत

स्वास्थय मंत्रालय ने भी सभी से अपील की है बिना काम घर से बाहर ना निकलें। देश में एक दिन में करीब 2 लाख के करीब मामले दर्ज हो रहे है। देश के कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन लग गये है। कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों में सरकार जनता के प्रति सख्ती का रूख अपना रही है। राजस्थान, दिल्ली, उतरप्रदेश,उतराखंड और अन्य कई जिलों में कोरोना से हालत खराब है।

इसे भी पढ़ें केंद्र सरकार ने Migrant workers की समस्याओं के समाधान के लिए खोले 20 कंट्रोल रूम

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This