• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Corona Vaccine : कोरोना के खिलाफ जंग होगी और मजबूत, Pfizer ने भी थामा भारत का हाथ

Must Read

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है। भारत में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे है। ऐसे में दुनिया के सभी देश भारत की मदद के लिए आगे आये है। अमेरिका से लेकर  यूरोप और दक्षिण एशिया तक से भारत के लिए मदद आनी शुरू हो गई है। उम्मीद है कि जल्द ही देश में कोरोना काबू में होगा। इस बीच वैश्विक दवा विनिर्माता फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बूर्ला ने कहा है कि कंपनी अपने अमेरिका, यूरोप और एशिया स्थित वितरण केंद्रों से 7 करोड़ डॉलर की दवाएं भारत के लिए भेज रही है। भारत में कोरोना के हलात बिगड़ते ही जा रहे है। ऑक्सीजन की कमी से हजारों मरीजों की जान चली गई है। भारत में ऑक्सीजन, बैड से लेकर शमशाम घाट में शवों के अंतिम संस्कार तक लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। भारत में कोरोना के एक दिन में 3 लाख पार मामले मिल रहे है। दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, छतीसगढ़, उतरप्रदेश, गुजरात, बंगाल कोरोना का गढ़ बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें Corona in MP : मध्य प्रदेश में डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों को मेडिकल किट वितरित

फाइजर इंडिया का संदेश

उन्होंने फाइजर इंडिया के कर्मचारियों को भेजे मेल में कहा, ‘हम भारत में कोविड-19 के वर्तमान हालात से अत्यधिक चिंतित हैं, और दिल से आपके, आपके प्रियजनों और भारत के सभी लोगों के साथ हैं। उन्होंने यह मेल लिंक्डइन पर पोस्ट किया है। उन्होंने ये भी लिखा, ‘हम इस बीमारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपनी कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी मानवीय राहत के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।

जल्द पहुंचेगी मदद

उन्होंने कहा कि फिलहाल अमेरिका, यूरोप और एशिया के वितरण केंद्रों में फाइजर के सहयोगी इन दवाओं को तेजी से भारत भेजने के लिए प्रयास कर रहे हैं। बूर्ला ने कहा, ‘हम ये दवाइयां दान कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि देश के हर सार्वजनिक अस्पताल में प्रत्येक जरूरतमंद कोविड-19 रोगी को फाइजर की दवाएं मिल सकें। उन्होंने कहा, ‘सात करोड़ अमरीकी डालर से अधिक मूल्य की इन दवाओं को तुरंत उपलब्ध कराया जाएगा, और हम सरकार तथा अपने एनजीओ साझेदारों के साथ मिलकर काम करेंगे।

इसे भी पढ़ें PM Modi का ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ कल ऑनलाइन शिखर सम्मेलन, लाॅन्च होगा ‘रोडमैप’ 2030

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This