Baba Ramdev Corona Varient : Baba Ramdev ने कहा- नए वैरिएंट से भी योग...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Baba Ramdev Corona Varient : Baba Ramdev ने कहा- नए वैरिएंट से भी योग...

Corona Varient : Baba Ramdev ने कहा- नए वैरिएंट से भी योग और आयुर्वेद ही बचाएगा…

Baba Ramdev Corona Varient :

नई दिल्ली | Baba Ramdev Corona Varient : कोरोना के नए वैरिएंट सामने आने के बाद एक बार फिर से सरगर्मियां बढ़ गई है. एक बार फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए योग गुरु स्वामी रामदेव का एक बार मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि भारत के प्राचीन योग और आयुर्वेद में कोरोना वायरस और उसके आने वाले किसी भी स्ट्रेन से निपटने की शक्ति है. बाबा रामदेव ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों पतंजलि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित परिसर के उद्घाटन एवं प्रथम दीक्षांत समारोह की पूर्वसंध्या पर यूनीवार्ता से अपने नये विश्वविद्यालय के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि यहां संपूर्ण वैदिक ज्ञान – विज्ञान के साथ आधुनिक विज्ञान, तकनीक के बारे में संपूर्ण ज्ञान प्रदान किया जाएगा. कोरोना के नये स्ट्रेन के खौफ के बारे में चर्चा करने पर स्वामी रामदेव ने कहा कि नये स्ट्रेन से भी योग और आयुर्वेद ही बचाएगा.

Baba Ramdev Corona Varient :

दुनिया का सबसे बड़ा आधुनिक विज्ञान शिक्षण संस्थान

Baba Ramdev Corona Varient : बाबा रामदेव ने कहा कि प्राच्य विद्याओं और आधुनिक विज्ञान का दुनिया का सबसे बड़ा शिक्षण संस्थान होगा. यहां बच्चों को श्रेष्ठ मानवीय संस्कारों के साथ आधुनिक शिक्षा प्राप्त होगी और इस तरह से न केवल भारत बल्कि दुनिया में एक नये युग का सूत्रपात होगा. उन्होंने कहा कि पतंजलि विश्वविद्यालय दुनिया के शीर्ष दस शिक्षण संस्थानों में से एक होगा. उन्‍होंने कहा कि भारत के प्राचीन योग और आयुर्वेद के ज्ञान ने संसार को दिखा दिया है कि यह बड़े से बड़े असाध्य रोगों का उपचार करने में सक्षम है.

इसे भी पढें- भारत में भी खौफ! अब मुंबई एयरपोर्ट पर दक्षिण अफ्रीका से आने वालों को रहना होगा क्वारंटीन में, करायी जाएगी जीनोम सिक्वेंसिंग

इम्यूनिटी बढ़ा कर लोगों को बचाया गया

Baba Ramdev Corona Varient : कोरोना वायरस के संक्रमण से भी आयुर्वेदिक दवा द्वारा इम्यूनिटी बढ़ा कर तमाम लोगों को बचाया जा सका है. इस नये विश्वविद्यालय में भी योग, आयुर्वेद, नेचुरोपैथी, पंचकर्म आदि प्राचीन ज्ञान के साथ सर्जरी एवं कुछ मात्रा में एलोपैथिक जीवनरक्षक दवा को मिला कर एक “इंटीग्रेटेडपैथी” विकास किया गया है. इसे भी बच्चों को पढ़ाया जाएगा.

इसे भी पढें-Uttar Pradesh : एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास के बाद सीएम योगी बोले- ‘जिन्ना वाले नहीं क्या जानें, गन्ने की मिठास’…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चार राज्यों में कांग्रेस ही मुकाबला में!
चार राज्यों में कांग्रेस ही मुकाबला में!