Corona Update: देश के कई राज्यों में लगा संपूर्ण लॉकडाउन, पीएम मोदी ले सकते हैं कुछ कड़े फैसले

Must Read

New Delhi: राजस्थान, केरल, कर्नाटक समेत कई राज्योंs ने पूरी तरह लॉकडाउन का फैसला किया है. देश भर में कोरोना के नये मामलों में कमी नहीं आ रही है. हर दिन तीन लाख से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं. खबर है कि कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं. उन्होंने राज्यों से कहा है कि अभी के हालात देखते हुए लाखों मरीजों के इलाज पर पूरा फोकस करना है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है केंद्र सरकार की ओर से भी कुछ बड़े और सख्त फैसले लिए जाएं. बता देंं कि देश में लगातार आज तीसरे दिन 4 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये थे.

कर्नाटक में 10 से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

शुक्रवार को कर्नाटक सरकार ने कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन 10 मई से 24 मई तक रहेगा. राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि तेजी से बढ़ते केस और हो रही मौतों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने लॉकडाउन के मद्देनजर प्रवासी मजदूरों से कर्नाटक न छोड़ने की अपील की है.इधर,  गोवा में 9 मई से 23 मई तक कोरोना कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को जारी रखने की इजाजत है. किराना की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक ही खुल सकेंगी.

इसे भी पढें–  Rajasthan BJP उतरी बंगाल हिंसा के विरोध में, कहा- गुंडा धर्म की पालना से नहीं बचेगा लोकतंत्र

राजस्थान में बढ़ी सख्ती

सख्त लॉकडाउन की गृह विभाग ने गाइडलाइन भी जारी कर दी. नई गाइडलाइन में पहले से चल रही पाबंदियों को जारी रखते हुए पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी लगाई गई है. 17 मई तक के लिए पहले जारी प्रतिबंधों को जारी रखा गया है. लॉकडाउन के दौरान बस, टैक्सी बंद रहेंगी. बाजार बंद रहेंगे. लॉकडाउन में पहले की तरह ही फल, सब्जी, दूध, किराणा जैसे आम जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी. उनके खुलने और बंद रहने का समय पहले तरह ही रहेगा. मेडिकल सेवाओं के अलावा सभी तरह के निजी और सार्वजनिक परिवहन के साधन— बस, जीप आदि पूरी तरह बंद रहेंगे. बारात के के लिए बस, ऑटो, टेम्पो, ट्रैक्टर, जीप आदि की अनुमति नहीं होगी.

इसे भी पढें– COVID VACCINE RAGISTRATION : कोविन वैक्सीन रजिस्ट्रेशन Process में जुड़ा नया Feature, अब Error की समस्या होगी कम

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This