Corona Update: कई देशों ने भारत के लिए बढ़ाए मदद के हाथ, जानें किसने क्या कहा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया|

Corona Update: कई देशों ने भारत के लिए बढ़ाए मदद के हाथ, जानें किसने क्या कहा

New Delhi. विश्व भर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. लेकिन भारत के हालात बदतर होते जा रहे हैं. भारत में पिछले 24 घंटों में 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. भारत में नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब अमेरिका से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले भारत में सामने आ रहे हैं. नए संक्रमित मरीजों की संख्याओं के साथ ही भारत में लगातार ऑक्सीजन और रेमदेसिवीर दवा का भी कमी बताई जा रही है. ऐसे में भारत की मदद के लिए दुनिया के कई देशों ने हाथ बढ़ाया है तो आइए जाने किसने क्या कहा.

रूस, फ्रांस अमेरिका ने बढ़ाए मदद की हाथ

कोरोना संकट से जूझते भारत की मदद के लिए सबसे पहले पुराने दोस्त रूस ने हाथ बढ़ाया है.  रूस ने भारत को ऑक्सीजन की सप्लाई और रेमदेसिवीर दवा देने का ऑफर दिया है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मेक्रो ने भी मदद के हाथ बढ़ाते हुए भारतीयों के प्रति एकजुटता का संदेश दिया.  इसके साथ ही कई अमेरिकी सांसदों ने भी भारत में कोरोना से बने हालातों के लिए जो बाइडन को हर संभव मदद करने की अपील की है.

अगले 15 दिनों में रूस से आ सकता है ऑक्सीजन

भारत में कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी भी एक बड़ी परेशानी बन कर सामने आई है.  ऐसे में भारत के पुराने साथी और उसने मदद का हाथ बढ़ाते हुए ऑक्सीजन सप्लाई का ऑफर दिया है . उम्मीद की जा रही है कि अगले 15 दिनों में रूस से इसका आयात भी शुरू किया जा सकता है.  इसके साथ ही रूस से कोरोना के इलाज लिए रामबाण मानी जाने वाली दवा रेमदेसिवीर का भी आयात किया जा सकता है.

इसे भी पढें-  Britain: महिला के कोरोना वैक्सीन लगाते ही हुए खून से भरे फफोले, डाॅक्टर भी हैरान

चीन ने भी की मदद की पेशकश

भारत और चीन के बीच पिछले कुछ समय से हालात अच्छे नहीं रहे हैं. लद्दाख में एलसी पर सीमा विवाद अभी भी जारी है. इसके बाद भी चीन ने भारत को कोरोना से लड़ाई के संबंध में हर आवश्यक मदद पहुंचाने की पेशकश की है. 2भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर पूछने पर चीन के विदेश मंत्री के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना महामारी पूरी मानवता का शत्रु है.  इससे निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय एकजुटता और पारस्परिक सहायता की आवश्यकता है . उन्होंने कहा कि भारत में बिगड़े हालातों का हमें अनुमान है, हमसे जो संभव हो सकेगा हम भारत को मदद करने को तैयार हैं.

इसे भी पढें-  Corona Safety : कोरोना होने का इंतजार ना करें, आज से इन चीजों को आपने आहार में शामिल कर दूर कर सकते हैं आक्सीजन की कमी …..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Infographics : राजस्थान में नए मंत्रियों को जानिए, कौन—कैसे पहुंचा मंत्रिमंडल में
Infographics : राजस्थान में नए मंत्रियों को जानिए, कौन—कैसे पहुंचा मंत्रिमंडल में