Coronavirus In Kerala : तीसरे दिन केरल में 20,000 से ज्यादा नए केस मिले...
देश| नया इंडिया| Coronavirus In Kerala : तीसरे दिन केरल में 20,000 से ज्यादा नए केस मिले...

सावधान! केरल में तीसरी लहर की दस्तक, लगातार तीसरे दिन 20 हजार से ज्यादा केस

Coronavirus In Kerala : कुछ दिनों की शांति का बाद एक बार फिर से कोरोना के नए मामलों में उछाल देखने को मिला है और अनुमान लगाया जा रहा है की यह तीसरी लहर की दस्तक है। देश के दैनिक मामलों में से आधे केस तो केरल से ही है। लगातार तीसरे दिन केरल में 20,000 से ज्यादा नए केस मिले हैं। पिछले 24 घंटे में केरल में 22,064 मामले सामने आए है। भारत में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,05,155 हो गई है। कुल केसों के मुकाबले अब देश में सक्रिय मामले 1.28 फीसदी हो गए हैं। हालांकि अब भी डेली और वीकली पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम पर बना हुआ है।

Coronavirus In Kerala : यह लगातार तीसरा दिन है, जब भारत में कोरोना के नए मामले 40,000 से ज्यादा मिले हैं और आज सबसे अधिक 44 हजार केस पाए गए हैं। यही नहीं केरल की बात करें तो वहां लगातार तीन दिनों से 20 हजार से अधिक केस मिल रहे हैं। इसी के चलते देश भर के नए केसों में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। हर दिन कोरोना के नए केसों का आंकड़ा 30 से 40 हजार के बीच रहता था, लेकिन केरल में रफ्तार बढ़ने के बाद यह 40 हजार के पार पहुंच गया है। इस बीच केरल में शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यही नहीं राज्य की हेल्थ मिनिस्टर वीना जॉर्ज ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही रहें।

इसे भी पढ़े- भारत की झोली में एक और पदक पक्का, बाॅक्सिंग गर्ल लवलीना ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, मिलने लगी बधाईयां

Coronavirus In Kerala : हेल्थ मिनिस्टर ने लोगों से अपील की है कि वे एकत्रित होने से बचें और कहीं भी ऐसी जगह पर न जाएं, जहां भीड़ जुटने की संभावना हो। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की टेस्टिंग में तेजी लाई गई है और कोई भी मामला आ रहा है तो उसकी रिपोर्टिंग की जा रही है। वीना जॉर्ज ने कहा कि बुधवार को 1,96,902 सैंपल लिए गए थे, जिसमें 11.2 पॉजिटिविटी रेट निकला है। इसके अलावा गुरुवार को 1,63,098 सैंपल लिए गए और पॉजिटिविट रेट बढ़कर 13.53 फीसदी हो गया।

इसे भी पढ़े- भारत में बढ़ता कोरोना ग्राफ दे रहा तीसरी लहर की चेतावनी, एक दिन में 44 हजार पार हुए नए मामले

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow