ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Coronavirus Third Wave : 22 जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोत्तरी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी – तीसरी लहर की दस्तक, 22 जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोत्तरी

Coronavirus Third Wave : कोरोना लगातार परेशानी का सबब बना हुआ है। दूसरी लहर पहले ही बहुत त्रासती मचा चुकी है और अब तीसरी लहर के संकेत सामने आ रहे है। केन्द्र और राज्य सरकारों की चिंताएं एक बार फिर से बढ़ गई है 22 जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोत्तरी देख्नने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इस पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा- कि कोरोना के नए मामलों में हफ्ते दर हफ्ते लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन अगर हम मामलों में गिरावट की दर की तुलना पहले से अब तक करें तो इसकी कमी चिंता का विषय बनी हुई है।

Corona Third Wave : स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव ने कहा कि देश में 54 जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस हैं। पूरी दुनिया में भी कोविड केस में एक बार फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है जो कि चिंता का सबब है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना से लड़ाई में कमजोर नहीं पड़ सकते हैं. इसलिए हम उन इलाकों पर नजर बनाए हुए है जहां पर केस बढ़ रहे हैं ताकि उन इलाकों में सख्ती बरती जा सके।

इसे भी पढ़े- ग्रामीणों को पासपोर्ट, आधार कार्ड और PAN Card बनवाने के लिए अब दलालों की आवश्यकता नहीं, पंचायत भवनों में खुले जनसुविधा केंद्र

Corona Third Wave : भारत में कुल 44 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दवादी जा चुकी है। लव अग्रवाल ने कहा कि पूरी दुनिया में 5 लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं और पिछले 14 दिनों में फ्रांस इटरी में मामलों में तेजी देखी जा रही है। उन्होंने बताया कि भारत में अब 97.4 फीसदी का रिकवरी रेट (Recovery Rate) हो चुका है। यानी अब तक कुल मामलों में कमी आई है लेकिन खतरा अभी बना हुआ है।

इसे भी पढ़े- पत्नि के प्रेम-प्रसंग से नाराज पति ने प्रेमी के प्राइवेट पार्ट पर चलाई गोली, पीड़ित अस्पताल में भर्ती..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बलात्कारी को सजा से बचाने के लिए IAS दोस्त ने किया फोन ! जानें क्या है मामला