nayaindia Cyclone Sitrang: दिवाली पर चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का कोहराम
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Cyclone Sitrang: दिवाली पर चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का कोहराम

दिवाली पर चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का कोहराम, असम में मूसलाधार बारिश, उड़े चाय बागान, घर

नागांव | Cyclone Sitrang: दिवाली पर चक्रवाती तूफान के आने को लेकर मौसम विभाग द्वारा दी गई चेतावनी एकदम सही साबित हुई है। बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ के असर से देश के कई राज्यों में भारी नुकसान हुआ है। देश के तटीय राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ ने जमकर कोहराम मचाया है। जिसके चलते असम के नागांव जिले में भारी बारिश और आंधी के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और पेड़ धराशाह़ी हो गए।

चाय बागान, घर सबकुछ तबाह
जानकारी के अनुसार, चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ ने असम में भारी तबाही मचाई है। यहां चक्रवात के असर से नागांव के कालियाबोर, बामुनि, सकमुथिया में जमकर पानी बरसा और तेज हवाओं से चाय के बागान, कई पेड़, बिजली के पोल भी उखड़ गए और जिले के कई इलाकों में बिजली के तार टूट गए हैं। कई घर भी नष्ट हो गए हैं हालांकि, अभी तक गनीमत ये है कि, तूफान में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है। जबकि, चक्रवात सितरंग से बांग्लादेश में 11 लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें:- दीप बना ज्वाला! बस में दीपक जलाकर सो गए ड्राइवर-कंडक्टर, जलकर हुई मौत

तूफान ने कई उड़ानें और ट्रेनें की थामी रफ्तार
चक्रवाती तूफान के असर से असम में दिवाली को हुई जोरदार मूसलाधार बारिश ने गुवाहाटी के कई हिस्सों में जलजमाव कर दिया है। यही नहीं, चक्रवाती तूफान के कारण पूर्वाेत्तर के राज्यों में कई उड़ानों और ट्रेनों की रफ्तार भी रोक दी है। रेलवे इस दौरान किसी भी घटना से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर है।

अब कमजोर पड़ ‘सितरंग’
मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान सितरंग उत्तर-पूर्व में अगरतला और शिलांग के करीब अब कमजोर पड़ गया है। इससे पूर्व एहतियात के तौर पर पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों से हजारों लोगों को निकाला गया और 100 से अधिक राहत केंद्र खोले गए हैं।

ये भी पढ़ें:- मध्यप्रदेश में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जनता के सपने का बजटः पीएम मोदी
जनता के सपने का बजटः पीएम मोदी