Cyclone Tauktae Update: तूफान से गुजरात में 45 मौतें, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दौरा - Naya India narendra modi gujarat air visit cyclone taukate loose in india
देश| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% %%sitename%% narendra modi gujarat air visit cyclone taukate loose in india

Cyclone Tauktae Update: तूफान से गुजरात में 45 मौतें, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दौरा

गांधीनगर | गुजरात सहित कई राज्यों में खासी तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान ताउते से हुए नुकसान का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जायजा लिया। उन्होंने तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और अधिकारियों के साथ बैठक भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात को एक हजार करोड़ रुपए की मदद देने का भी ऐलान किया। गौरतलब है कि इस तूफान से गुजरात में 45 लोगों की मौत हुई है। इस तूफान ने महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में भी काफी तबाही मचाई है।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को सबसे पहले ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा सहित सौराष्ट्र के कई जिलों का वायु सेना के हेलीकॉप्टर से निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री ने गुजरात के लिए मदद का ऐलान करने के साथ ही देश भर में तूफान के कारण मरने वालों के परिवार को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा भी देने का ऐलान किया। इस दौरे के बाद उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तूफान से प्रभावित सभी राज्यों के साथ संपर्क में है और उनके साथ काम कर रही है।

हवाई सर्वेक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और अन्य अधिकारियों के साथ अहमदाबाद में एक समीक्षा मीटिंग की। गौरतलब है कि गुजरात से ताउते तूफान का संकट गुजर गया है। लेकिन, इस चक्रवाती तूफान ने राज्य में काफी तबाही मचाई है। तूफान से 45 लोगों की जान चली गई और राज्य के अलग अलग हिस्सों में 20 हजार से ज्यादा कच्चे मकान टूटे हैं। चक्रवाती तूफान की वजह से राज्य के करीब छह हजार गांवों में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow