Cyclone ‘Yaas’ ने पश्चिम बंगाल में मचाई भारी तबाही, तटबंध टूटे, कई गांव जलमग्न, एक करोड़ लोग प्रभावित - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

Cyclone ‘Yaas’ ने पश्चिम बंगाल में मचाई भारी तबाही, तटबंध टूटे, कई गांव जलमग्न, एक करोड़ लोग प्रभावित

कोलकाता। Cyclone Yaas Update: चक्रवाती तूफान ‘यास’ (Cyclone ‘Yaas’) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जमकर तबाही मचाई है. चक्रवात ‘यास’ के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ने से पूर्व मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना के कई इलाकों में पानी भर गया. समुद्र की उछाल मारती लहरों ने कई गांवों और कस्बों को जलमग्न कर दिया है. भारी बारिश के बीच बाढ़ के पानी में कई कारें बह गई. सैंकड़ों पेड़ उखड़ गए. बंगाल में लगभग तीन लाख मकानों को क्षति पहुंची है. सेना और NDRF की टीमें लगातार आपात स्थिति से निपटने में लगी हुई है.

नदियों का बढ़ा जलस्तर, गांव हुए जलमग्न
पश्चिम बंगाल में तूफान यास ने भारी तबाही मचाई है. भारी बारिष से बढ़ते जलस्तर के कारण दोनों तटीय जिलों में कई स्थानों पर तटबंध टूट गए है. जिसके कारण कई गांव और छोटे कस्बे जलमग्न हो गए है. सेना और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें लगातार राहत-बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

ये भी पढ़ें:- Cyclone ‘Yaas’  ने बरपाया कहर! भारी बारिश से यहां 80 घरों को नुकसान, दो की मौत, NDRF की टीमें पूरी तरह से अलर्ट

एक करोड़ लोग प्रभावित, 3 लाख मकानों को नुकसान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने चक्रवाती तूफान के हालातों का जायजा लिया और आज कहा कि चक्रवात ‘यास’ के चलते बंगाल में लगभग एक करोड़ लोग प्रभावित हुए है. 15 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकालकर अन्य स्थानों पर पहुंचाया गया है. वहीं तूफान से बंगाल में 3 लाख मकानों को जबरदस्त नुकसान हुआ है.

तूफान से प्रभावित इलाकों का सीएम करेंगी दौरा
सीएम ममता बनर्जी चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए इलाकों का दौरा करेंगी. उन्होंने कहा कि, पूर्वी मेदिनीपुर, दक्षिण एवं उत्तर 24 परगना के इलाकों का शुक्रवार को दौरा करूंगी. साथ ही सीएम ने बताया कि हमने चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों के लिए एक करोड़ रुपये की राहत भेजी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow