दिल्ली: सीएए विरोधी प्रदर्शनों के कारण 19 मेट्रो स्टेशन बंद रहे

नई दिल्ली। नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में हो रहे प्रदर्शनों की वजह से दिल्ली मेट्रो ने तीन और मेट्रो स्टेशनों-राजीव चौक, जनपथ व बाराखंभा को बंद कर दिया। इस तरह से बंद होने वाले मेट्रो स्टेशनों की संख्या 19 हो गई है। दिल्ली मेट्रो ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, “राजीव चौक के प्रवेश व निकास द्वारा बंद हैं। इस स्टेशनन पर इंटरचेंज (बदलाव) की सुविधा उपलब्ध है।

उन्होंने कहा, जनपथ के भी प्रवेश व निकास द्वार बंद हैं। इस स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। उन्होंने कहा, बाराखंभा के भी प्रवेश व निकास द्वार बंद हैं। इस स्टेशन पर भी ट्रेने नहीं रुकेंगी। इससे पहले दिन में दिल्लीभर में 16 मेट्रो स्टेशनों को एहतियाती उपाय के तौर पर बंद किया गया था। प्रदर्शनकारी लाल किला से मंडी हाउस व जंतर मंतर पर प्रदर्शन के लिए जमा हो रहे थे।

डीएमआरसी ने वसंत विहार, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनरिका के प्रवेश व निकास द्वार को बंद कर दिया था और घोषणा की इन जगहों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। हालांकि, मंडी हाउस व केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares