Wine Shop news Delhi : आज से शराब के शौकीनों की अग्नि परीक्षा, कल से बंद...
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Wine Shop news Delhi : आज से शराब के शौकीनों की अग्नि परीक्षा, कल से बंद...

Delhi : आज से शराब के शौकीनों की अग्नि परीक्षा, कल से बंद होंगी 260 प्राइवेट शराब दुकानें

Wine Shop news Delhi :

नई दिल्ली | Wine Shop news Delhi : देश में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री राजधानी दिल्ली में ही होती है. ऐसे में कल से 260 प्राइवेट शराब दुकानों के बंद होने के बाद शराबियों की अग्नि परीक्षा शुरू होने वाली है. दरअसल, 1 अक्टूबर 202 से दुकानों का लाइसेंस कैंसिल होने वाला है. अब इसके बाद 16 नवंबर तक केवल 372 सरकारी शराब की दुकानों से ही लोग शराब और बीयर खरीद सकेंगे. इसके बाद 17 नवंबर से दिल्ली में नई एक्साइज पॉलिसी लागू होगी तब जाकर 849 प्राइवेट दुकानों को फिर से शुरू कर दिया जाएगा. इसलिए कहा जा रहा है कि तब तक दिल्ली में रहने वाले शराब के शौकीनों की अग्नि परीक्षा शुरू हो गई है.

Wine Shop news Delhi :

99% स्टॉक खत्म, 200 करोड़ के करीब थी..

Wine Shop news Delhi : बता दें कि दुकानदारों को भी पहले से जानकारी थी कि वह कल से दुकानें नहीं खोल सकेंगे. यही कारण है कि लगभग सभी 207 प्राइवेट दुकानदारों ने अपने स्टॉक खत्म कर दिए. जानकारी के अनुसार 200 करोड़ से अधिक की शराब और बियर का स्टॉक इन दुकानों में था जो लगभग खत्म हो चुके हैं. लिकर ट्रेंड से जुड़े दुकानदारों का कहना है कि यदि अभी शराब नहीं बिकते तो फिर हमें बड़ा घाटा होता. इसलिए हमने कम पैसे लेकर भी शराब निकाल दी.

इसे भी पढ़ें – पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे CIPET का उद्घाटन, राजस्थान में रखेंगे 4 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला

दुकानें हुईं कम, तो बढ़ेगी भीड़

Wine Shop news Delhi : शराब के व्यापार से जुड़े व्यापारियों का कहना है कि दुकानों के कम होने से इसका असर देखने को मिलेगा. व्यापारियों का कहना है कि जिन इलाकों में शराब की दुकानें लगभग बंद हो जाएंगे वहां के लोग दूसरे स्थानों में जाकर शराब खरीदेंगे. स्वाभाविक है कि ऐसे में शराब पीकर गाड़ी चलाने और अन्य तरह की घटनाएं भी बढ़ेंगी. उन्होंने कहा कि सरकार को पहले से इस बारे में ध्यान देना चाहिए था हमें जो घाटा हो ही रहा है. इसके साथ ही सरकार को भी बड़ा घाटा होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- Rhea Chakraborty होंगी Bigg Boss की अब तक की सबसे महंगी सदस्य, इतने लाख के ऑफर ने सबको दिया चौंका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महाराष्ट्र में दिसंबर में तीसरी लहर की आशंका के बीच देश में 24 घंटे में मिले 10 से कम केस, लेकिन 396 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में दिसंबर में तीसरी लहर की आशंका के बीच देश में 24 घंटे में मिले 10 से कम केस, लेकिन 396 लोगों की मौत