Naya India

6 फरवरी को होगा दिल्ली में मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव

नई दिल्ली | Delhi Mayor Elections 2023: देश राजधानी दिल्ली में घमासान के बीच मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव की तारीख की घोषणा हो गई है। दिल्ली में 6 फरवरी को मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम के सदन का सत्र बुलाने को मंजूरी दे दी है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी 6 फरवरी को नगर निगम का सदन बुलाने का सुझाव दिया था। गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को ही दिल्ली में महापौर पद का चुनाव इस महीने दूसरी बार नहीं हो सका था। उपराज्यपाल द्वारा नियुक्त पीठासीन अधिकारी ने कुछ पार्षदों के हंगामे के बाद एमसीडी सदन की बैठक को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था।

क्या बोलें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया?
Delhi Mayor Elections 2023:  उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मेयर के चुनाव के लिए 6 फरवरी को नगर निगम का सदन बुलाने की तारीख तय होने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, दिल्ली के लोगों ने भाजपा शासन से मुक्ति पाने और केजरीवाल जी के मार्गदर्शन पाने के लिए वोट किया है। अब भाजपा साजिश करके मेयर चुनाव होने से रोक रही है। हमें उम्मीद है भाजपा संवैधानिक तरीके से चुनाव संपन्न होने देगी।

‘आप’ का ’भाजपा’ पर कार्यवाही में बाधित करने का आरोप
Delhi Mayor Elections 2023:  बता दें कि इससे पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी भाजपा पर निशाना साधते हुए गुंडागर्दी करने और एमसीडी की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप लगाया था। तब भारद्वाज ने कहा था कि पार्टी ने महापौर पद के चुनाव में मनोनीत पार्षद के मतदान करने पर रोक लगाने की भी मांग की है।

Exit mobile version