रियल पालिटिक्स

दिल्ली के विधायकों को भारत में सबसे कम वेतन पर ही करना होगा काम, वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव खारिज..

Share
दिल्ली के विधायकों को भारत में सबसे कम वेतन पर ही करना होगा काम, वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव खारिज..
नयी दिल्ली | Salary of Delhi MLAs will not increase : केंद्र सरकार और दिल्ली के सीएम अरविंद करेजीवाल के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है. जाने अनजाने में इनके बीच किसी ना किसी बात को लेकर विवाद हो ही जाता है. ताजा मामला विधायकों की वेतन वृद्धि को लेकर है. बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है जिसमें दिल्ली के विधायकों का वेतन बढ़ाकर अन्य राज्यों के विधायकों के बराबर करने की बात कही गई थी. उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद से एक बार फिर से दिल्ली के सीएम और डिप्टी सीएम केंद्र सरकार से नाराज हो सकते हैं. Salary of Delhi MLAs will not increase : 

2015 में पारित कराया था विधेयक

Salary of Delhi MLAs will not increase :  बता दें कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपने पिछले कार्रयकाल के दौरान दिसंबर 2015 में दिल्ली विधानसभा में एक विधेयक पारित कराया था . इस विधेयक में विधायकों का मासिक वेतन बढ़ाकर 2.10 लाख रुपये करने का प्रावधान था. इसके बाद से लगातार दिल्ली के विधायक वेतन पर बोलते रहे हैं. लेकिन अब केंद्र सरकार ने इस विधेयक को निरस्त कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस विधेयक को विधानसभा में पेश करने से पहले संबंधित अधिकारियों की अनुमति नहीं ली गई थी, इसलिए विधेयक निरस्त किया गया. इसे भी पढें - 5,100 लोगों को ‘नमो ऐप’ डाउनलोड करवाने वालों को पीएम मोदी से और 1,100 डाउनलोड पर जेपी नड्डा से मुलाकात का मौका

भारत में सबसे कम वेतन है दिल्ली के विधायकों का

Salary of Delhi MLAs will not increase:  बता दें कि दिल्ली एख केंद्र शासित प्रदेश है. लेकिन ये भी सच है कि देश में सबसे कम वेतन पाने वाले विधायकों में दिल्ली के ही विधायक हैं. मतलब ये है कि देश की राजधानी दिल्ली में विधायकों को सबसे कम वेतन मिलता है. अब वेतन को निरस्त करने के बाद एक बार फिर से ये साफ हो गया है कि दिल्ली में विधायक भारत में सबसे कम वेतन पाने वाले विधायक बने रहेंगे. जानकारी के अनुसार यह मामला अब आप के दिल्ली मंत्रिमंडल की बैठक में उठाया जा सकता है. इसे भी पढें- India vs Belgium hockey semifinal : टूटा गोल्ड का सपना, लेकिन लोगों ने कहा- जीते या हारे खिलाड़ी हैं हमारे ..  
Published

और पढ़ें