Delhi Record Breaks Rain : Delhi में 1975 के बाद सबसे ज्यादा बारिश
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Record Breaks Rain : Delhi में 1975 के बाद सबसे ज्यादा बारिश

Delhi में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड! 1975 के बाद सबसे ज्यादा बारिश, पानी में फंसी बस, 40 यात्रियों को सुरक्षित बचाया

Delhi Face Heavy Rain

नई दिल्ली | Delhi Record Breaks Rain : देश राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून (Monsoon 2021) ने आज ऐसी मेहरबानी दिखाई कि दिल्ली में बारिश का 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ डाला। हालांकि एक साथ बरसी इतनी बारिश ने दिल्लीवासियों को हिला कर रख दिया। पहले बारिश नहीं होने से गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली के लोग अब भारी बारिश (Heavy Rain) के दौर के चलते जल भराव से परेशान होने के मजबूर हो हैं। आज शनिवार को दिल्ली में हुई भारी बारिश के बाद एक अंडरपास में इतना पानी जमा हो गया कि उसमें एक बस फंस गई। इस निजी बस में 40 सवारियां मौजूद थी जिनकी जान सांसत में आ गई।

Heavy Rain In Rajasthan :

ये भी पढ़ें :- भारत के ‘गोल्डन बॉय’ Neeraj Chopra का एक और सपना हुआ साकार, माता-पिता को कराई पहली हवाई यात्रा

Delhi Record Breaks Rain : जानकारी में सामने आया है कि ये बस मथुरा जा रही थी और पालम फ्लाईओवर के अंडर पास में फंस गई। बस में 40 सवारियों में महिलाएं एवं बच्चे भी मौजूद थे। ऐसे में सूचना पाकर दमकल विभाग की दो गाड़ियों मौके पर पहुंची और सभी सवारियों को पानी से सुरक्षित निकाला गया।

ये भी पढ़ें :- अलर्ट जारी! आज यहां होगी, भारी से भी भारी बारिश, Delhi की सड़कें बनी दरिया, Rajasthan में बांधों के गेट खुले

Weather Forecast

दिल्ली का हर इलाका पानी-पानी, 1975 के बाद सबसे ज्यादा बारिश
दिल्ली में शुक्रवार से ही बारिश का दौर जारी है। आज भी सुबह से दिल्ली में लगातार बारिश हुई जिससे कई इलाकों में जलभराव हुआ। लगभग दिल्ली का हर इलाका पानी-पानी हो गया। मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को बताया कि इस साल मानसून के अत्यधिक असामान्य मौसम में दिल्ली में अभी तक 1,100 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है जो 46 वर्षां में सबसे अधिक तथा पिछले साल दर्ज की हुई बारिश से लगभग दोगुनी है। अभी तो ये आंकड़ें और बढ़ सकते हैं क्योंकि शहर में और बारिश का अनुमान है।

दिल्ली में 1975 में 1,150 मिलीमीटर बारिश दर्ज की थी। इस साल बारिश पहले ही 1,100 के आंकड़ें को पार कर चुकी है और मानसून का मौसम अभी बाकी है।

ये भी पढ़ें :- अजब-गजब : तस्करों का सोने की स्मगलिंग का ये अंदाज तो फिल्मों में भी नहीं देखा होगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *