Chhath Puja banned : दिल्ली में नदी किनारे, मंदिरों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Chhath Puja banned : दिल्ली में नदी किनारे, मंदिरों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर

दिल्ली में नदी किनारे, मंदिरों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक

permission for chhath puja

दिल्ली |  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में छठ उत्सवों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और सार्वजनिक स्थानों और नदी के किनारे, मेलों और खाद्य स्टालों पर लगातार दूसरे वर्ष  कोरोनावायरस महामारी के कारण सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्राधिकरण ने लोगों को अपने घरों में त्योहार मनाने की सलाह दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि दिल्ली में त्योहारों के दौरान मेलों, मेलों, खाद्य स्टालों, झूलों, रैलियों और जुलूसों की अनुमति नहीं होगी। सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी और लोगों को इसे अपने घरों में मनाने की सलाह दी जाती है। ( Chhath Puja banned )

also read: आप के पंजाब में सत्ता में आने पर सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज कराएंगे: केजरीवाल

कार्यक्रम के आयोजन के लिए कोई अनुमति नहीं दी जाएगी

डीडीएमए ने स्पष्ट किया कि उत्सव के आयोजनों में खड़े होने या बैठने की अनुमति नहीं होगी और केवल सामाजिक दूरी के साथ कुर्सियों पर बैठने की अनुमति होगी। इसमें कहा गया है कि सभी आयोजनों के आयोजकों को त्योहार के आयोजनों के आयोजन के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) से पहले से ही आवश्यक अनुमति प्राप्त करनी होगी। डीएम या अधिकारियों द्वारा किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के लिए कोई अनुमति नहीं दी जाएगी।

8-10 नवंबर के बीच मनाया जाएगा छठ पूजा ( Chhath Puja banned )

छठ पूजा सूर्य की उपासना का तीन दिवसीय पर्व है यह 8-10 नवंबर के बीच मनाया जाएगा। छठ पूजा मुख्यत बिहार का पर्व है। इस बीच दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में बुधवार को संक्रमण के कारण 0.06 प्रतिशत की सकारात्मकता दर और शून्य मृत्यु दर के साथ 41 कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए। कोरोना काल में कोई भी पर्व सही तरीके से नहीं मनाया गया है। भीड़ इक्कठी होने पर मनाही है। गत वर्ष भी यह वर्व नहीं मनाया गया था। नियमों के मुताबिक घरों में सभी त्योहार मनाये गये थे। ( Chhath Puja banned )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चोर-दरवाजे से बेलआउट
चोर-दरवाजे से बेलआउट