• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Corona: दिल्ली में आज से Night Curfew, अरविंद केजरीवाल सरकार ने किया एलान

Must Read

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलें लगातार बढ़ते जा रहे है दिल्ली में पिछले 3 हफ्तों से Corona के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसे देखते हुए Delhi Government ने भी दिल्ली में Night Curfew लगाने की घोषणा कर दी गई है। इसके तहत शहर में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा। आपको बता दें कि सूत्रों के हवाले से पहले ही बता दिया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की तरह दिल्ली में भी रात का कर्फ्यू लगाने के लिए चर्चा कर रही है।

दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है। नाइट कर्फ्यू में रात से सुबह तक लोगों के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने-फिरने की मनाही होती है। यह इस दौरान लोग बेवजह घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।  2 मार्च को Chief Minister Arvind Kejriwal ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है, हालांकि पहले की तुलना में इस बार संक्रमण दर कम है, लिहाजा किसी भी तरह लॉकडाउन करने की जरूरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें – Corona: 24 घंटे के लिए ‘स्वास्थ्य आग्रह’ पर बैठेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Delhi Government द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 3,548 नए मामले दर्ज होने के बाद कुल मामले 6,79,962 हो गए हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट 5.54 प्रतिशत है। यह लगातार चौथा दिन है कि जब दिल्ली में 3,500 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। इससे पहले रविवार को यहां 4,033 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो कि साल 2021 का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा था। वहीं 3 अप्रैल को 3,567 और 2 अप्रैल को 3,594 मामले सामने आए थे।

इसे भी पढ़ें – देशमुख के स्थान पर पाटिल होंगे नये गृह मंत्री, मंत्रीमंडल में हुए हैं और भी फेरबदल

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सलमान खान का बड़ा फैसला, Radhe की कमाई से कोरोना संक्रमित मरीजों की करेंगे मदद

मुंबई | भारत में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर तेजी से बढ़ती जा रही है। इन सभी हालतों को...

More Articles Like This