• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Delhi में श्मशान घाट और कब्रिस्तानों की संख्या बढ़ाने को लेकर याचिका दायर

Must Read

नई दिल्ली | कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से बिगड़ते हालातों को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने कोरोना (Corona) के कारण रोज ‘बड़ी संख्या’ में लोगों की मौत के कारण शहर में श्मशान घाट (Cremation Ghat) और कब्रिस्तानों की संख्या अस्थायी तौर पर बढ़ाने का अनुरोध करने वाली जनहित याचिका पर केंद्र और दिल्ली सरकार (Government of Delhi) से आज जवाब मांगा।

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने केंद्र, दिल्ली सरकार, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और नगर निकायों को नोटिस जारी कर उनसे याचिका पर जवाब मांगा।

अदालत ने प्राधिकारियों को याचिकाकर्ता प्रत्यूष प्रसन्न द्वारा उपलब्ध आंकड़ों पर विचार करते हुए अपने जवाब देने के निर्देश दिए हैं। वकील स्निग्धा सिंह के जरिए दायर याचिका में प्रसन्न ने दावा किया, अस्पतालों में बिस्तरों और जांच किट तथा ऑक्सीजन आपूर्ति जैसे अन्य सामान की भारी कमी के कारण देश में खासतौर से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है।

इसे भी पढ़ें –  Corona Crisis : अमेरिका से 548 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और मेडिकल सप्लाई लेकर भारत पहुंची 5वीं खेप

याचिका में कहा गया है, इसके चलते श्मशान घाट और कब्रिस्तान (Cremation grounds and cemeteries) भर गए हैं और शवों का अंतिम संस्कार (Funeral) करने में काफी वक्त लग रहा है। अत: शमशान घाट और कब्रिस्तानों की संख्या अस्थायी तौर पर बढ़ाने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें – Corona के कहर में Delhi में 72 लाख लोगों को मुफ्त राशन, ऑटो , टैक्सी चालकों को 5 हजार रुपये

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This