• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Delhi: बढ़ते कोरोना के बीच CBSE छात्रों के समर्थन में उतरे CM Arvind Kejriwal, युवाओं से की ये अपील

Must Read

नई दिल्ली| दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने बातचीत की, जिसमें उन्होंने युवाओं और बच्चों को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की और कड़ाई के साथ नियमों का पालन करने की बात कही है।

वहीं केंद्र सरकार (Central Government) से बच्चों की सीबीएसई परीक्षा (CBSE Exam) रद्द करने की अपील भी की है। केजरीवाल (Kejriwal) ने कहा, युवा देश और परिवार के लिए कीमती हैं। आपका स्वास्थ्य, सुरक्षा हम सब के लिए बेहद जरूरी है। इस बार की लहर बेहद खतरनाक है, इसका युवाओं पर ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। बच्चे भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। पिछले 10 से 15 दिन का डेटा ये बतलाता है कि 45 साल से कम उम्र के 65 फीसदी कोरोना मरीज आएं हैं।

इसे भी पढ़ें – Bengal Election 2021 : चुनाव आयोग के खिलाफ सीएम ममता बनर्जी धरने पर बैठी, TMC सांसद ने कहा लोकतंत्र के लिए काला दिन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपील करते हुए कहा कि मैं समझ सकता हूं आपके ऊपर परिवार की जिम्मेदारी, दो वक्त की रोटी के लिए घर से निकलना पड़ता है। लेकिन ऐसे में घर से तभी निकले जब जरूरी हो। सारे नियमों का पूरी तरह से पालन करें। वहीं यदि आप 45 साल से उम्र के व्यक्ति हैं, तो जाकर वैक्सीन लगवालें।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बच्चों को लेकर भी अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने केंद्र सरकार (Central Government) से बच्चों के लिए अपील करते हुए कहा, “बच्चों के लिए हमारी सुरक्षा बेहद जरूरी है। बच्चों की सीबीएसई की परीक्षा आने वाली है, 6 लाख बच्चे इन परीक्षाओं में बैठेंगे, वहीं एक लाख के करीब टीचर शामिल होंगे। यह खतरनाक साबित हो सकता है। इससे बड़े पैमाने पर कोरोना फैल सकता है। बच्चों की सेहत, जिंदगी और स्वास्थ्य बहुत जरूरी है।

इसे भी पढ़ें – CBSE Exams 2021 : फिर आगे बढ़ेगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख , CBSE ने शुरू किया विचार

केंद्र सरकार (Central Government) से अपील करता हूं कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए, इसका कोई और तरीका निकाला जा सकता है। या तो ऑनलाइन माध्यम या इंटरनल एसेसमेंट करके बच्चों को पास किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा, कई देशों ने परीक्षाएं रद्द की हैं, हमारे देश में कई राज्यो ने परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि परीक्षाओं को रद्द किया जाए।

इसे भी पढ़ें – Shivsena MP Sanjay Raut ने कहा, निर्वाचन आयोग ने Mamata Banerjee को प्रचार से रोकने का निर्णय भाजपा के कहने पर लिया

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Kerala Lockdown : कोरोना के चलते केरल में 8 से 16 मई तक Lockdown, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

नई दिल्ली | केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर...

More Articles Like This