nayaindia CBI Delhi Excise Scam Manish Sisodia Arvind Kejriwal सीबीआई ने ‘फर्जी’ मामला दर्ज कियाः सिसोदिया
kishori-yojna
देश | दिल्ली| नया इंडिया| CBI Delhi Excise Scam Manish Sisodia Arvind Kejriwal सीबीआई ने ‘फर्जी’ मामला दर्ज कियाः सिसोदिया

सीबीआई ने ‘फर्जी’ मामला दर्ज कियाः सिसोदिया

नई दिल्ली। आबकारी नीति (Delhi Excise) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोमवार को दावा किया कि उनके खिलाफ मामला ‘फर्जी’ है और इस घटनाक्रम को गुजरात में चुनाव प्रचार से जोड़ा।

उपमुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि सिसोदिया को गुजरात में चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। सीबीआई कार्यालय के लिए निकलने से पहले सिसोदिया ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर मां का आशीर्वाद लिया। सीबीआई कार्यालय जाने के दौरान देशभक्ति संगीत के बीच सिसोदिया के काफिले में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल थे।

सीबीआई कार्यालय जाने के क्रम में सिसोदिया दो जगह रुके, उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह गिरफ्तारी से नहीं डरते हैं। वह महात्मा गांधी की समाधि राजघाट भी गए। उन्होंने आप कार्यकर्ताओं से कहा, मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं और मैं गिरफ्तार होने से नहीं डरता हूं। सिसोदिया से अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई पूछताछ कर रही है।

केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ मामले को ‘फर्जी’ करार दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, मनीष के आवास और उनके बैंक लॉकर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। उनके खिलाफ मामला पूरी तरह से फर्जी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है लेकिन चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा। गुजरात में हर व्यक्ति आप के लिए प्रचार कर रहा है।

सिसोदिया ने उनसे होने वाली पूछताछ को गुजरात चुनाव से भी जोड़ा और कहा कि उनके जेल जाने के बाद भी राज्य में चुनाव प्रचार बंद नहीं होगा। सिसोदिया ने कहा कि हर गुजराती अब जाग गया है और वहां हर कोई अच्छे स्कूलों, अस्पतालों, नौकरियों और बिजली के लिए प्रचार कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 11 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत और परवेज मुशर्रफ
भारत और परवेज मुशर्रफ