nayaindia एलजी का आदेश मानेंगे केजरीवाल - Naya India
देश | दिल्ली | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

एलजी का आदेश मानेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज हो या बाहरी लोगों का भी इलाज हो इस पर अभी झगड़ा करने का वक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में उप राज्यपाल अनिल बैजल के आदेश को मानेंगे। गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार ने पहले आदेश दिया था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों और सभी निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज होगा। 24 घंटे के अंदर उप राज्यपाल ने इस आदेश को पलट दिया और कहा कि सभी अस्पतालों में सबका इलाज होगा।

इस मसले पर बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा- हम इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहते। आने वाले समय में दिल्ली में काफी ज्यादा बेड्स की जरूरत पड़ेगी। कुछ लोग कह रहे थे कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार के फैसले को एलजी या केंद्र सरकार बदल नहीं सकते। लेकिन एलजी ने फैसले को बदल दिया। उनके फैसले को अक्षरश: लागू किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा- हमारे सामने अभूतपूर्व चुनौती है। 15 जुलाई तक दिल्ली वालों को करीब 33 हजार और 31 जुलाई को दिल्ली को 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी। दिल्ली में बाहर से आकर 50 फीसदी लोग इलाज कराते हैं। इस लिहाज से 15 जुलाई को हमें 60-65 हजार तो 31 जुलाई को डेढ़ लाख बेड की जरूरत पड़ेगी। तन-मन-धन से जो बन पड़ेगा, करेंगे। हमारे काम में कमी रह सकती है, नीयत में नहीं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 − 14 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप्र में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले