delhi govt new rule : सिर्फ सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की इजाजत
देश | दिल्ली| नया इंडिया| delhi govt new rule : सिर्फ सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की इजाजत

दिल्ली में 3 दिसंबर तक पेट्रोल, डीजल वाहनों की एंट्री पर रोक, सिर्फ सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की इजाजत

delhi govt new rule

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बुधवार 24 नवंबर को 27 नवंबर से सभी सीएनजी, इलेक्ट्रिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति देने का फैसला किया। हालांकि, अन्य वाहनों पर 3 दिसंबर तक प्रतिबंध रहेगा। हमने 27 नवंबर से दिल्ली में सभी सीएनजी, इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रवेश की अनुमति देने का फैसला किया है। अन्य सभी वाहनों के प्रवेश पर 3 दिसंबर तक प्रतिबंध रहेगा..दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा। (delhi govt new rule )

also read: Rajasthan : गहलोत सरकार के नव नियुक्त मंत्र की फिसली जुबान, कहा- Katrina Kaif के गालों जैसी होनी चाहिए सड़कें…

 दिल्ली सरकार के कार्यालयों का कामकाज 29 नवंबर से शुरू

इसके अलावा दिल्ली सरकार के कार्यालय जिन्होंने वर्क फ्रॉम होम को अपनाया। उनका 29 नवंबर से सामान्य कामकाज फिर से शुरू हो जाएगा। दिल्ली सरकार के कार्यालयों का सामान्य कामकाज भी 29 नवंबर से फिर से शुरू होगा। हम उन्हें सलाह देते हैं कि आने-जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। विशेष बस सेवा उन कॉलोनियों से शुरू की जाएगी जहां दिल्ली सरकार के सबसे अधिक कर्मचारी रहते हैं।

13 नवंबर को प्रदूषण तालाबंदी की घोषणा ( delhi govt new rule )

राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 13 नवंबर को ‘प्रदूषण तालाबंदी’ की घोषणा की थी, जिसके तहत स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया था। इससे पहले 21 नवंबर को शिक्षा निदेशालय ने कहा था कि दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक शारीरिक कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे, ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी। दिल्ली सरकार ने वायु गुणवत्ता में सुधार के मद्देनजर सोमवार को निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर से प्रतिबंध हटा लिया था। ( delhi govt new rule )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पत्रकारिता खोखली तो देश, आजादी सब खोखली!
पत्रकारिता खोखली तो देश, आजादी सब खोखली!