Delhi Heavy Rain News : देश की राजधानी हुई पानी-पानी, सड़कों पर पानी भरने
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Heavy Rain News : देश की राजधानी हुई पानी-पानी, सड़कों पर पानी भरने

Delhi Rain : देश की राजधानी हुई पानी-पानी, सड़कों पर जलजमाव से यातायात बाधित

नयी दिल्ली | Delhi Heavy Rain News : देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह से भारी हो रही है. भारी बारिश से मिंटो रोड रेलवे अंडरपास समेत शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है. राजधानी की सड़कों पर हर कहीं बारिश और जाम ही देखने को मिला. वहीं जाम की वजह से यातायात प्रभावित रहा जबकि कई निचले इलाके जलमग्न हो गए. दिल्ली में कम से कम 12 वर्षों में सितंबर में एक दिन में सबसे अधिक बारिश हुई. मौसम केंद्रों ने बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में 112.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस संबंध में दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि मिंटो ब्रिज पर जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही बंद कर दी है. कनॉट प्लेस से बाराखंभा की ओर तथा कमला नगर से दीन दयाल उपाध्याय रोड की ओर आ रही गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है.

महीने के पहले ही दिन 90 फिसदी बारिश

Delhi Heavy Rain News : यातायात आवाजाही बाधित होने के अलावा भारी बारिश से निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, देश की राजधानी में हर साल सितंबर में औसतन 125.1 मिमी बारिश होती है. इसका मतलब है कि दिल्ली में इस महीने के पहले दिन ही, पूरे महीने की 90 फीसदी बारिश हो गई. यातायात पुलिस और लोक निर्माण विभाग ( PWD) अधिकारियों के अनुसार, मिंटो ब्रिज, जनपथ रोड, लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास के इलाकों, मुनीरका, लाला लाजपत राय मार्ग, मूलचंद बस स्टैंड, एम्स फ्लाईओवर के समीप अरबिंदो मार्ग, जंगपुरा मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाकों, मूलचंद के समीप रिंग रोड और रोहतक रोड पर जलभराव है.

इसे भी पढें- Saira Banu In Hospital : सायरा बानो 3 दिनों से अस्पताल में भर्ती, ICU में किया जा रहा है शिफ्ट ..

मुख्य सड़कों पर यातायात जाम

Delhi Heavy Rain News : दिल्ली में भारी जलभराव के कारण कई मुख्य सड़कों पर यातायात जाम देखा गया. इनमें रोहतक रोड, विकास मार्ग, धौला कुआं, एम्स के समीप रिंग रोड और मूलचंद, आश्रम, मथुरा रोड और सराय काले खां शामिल हैं. IMD ने दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यातायात पुलिस ने एक और ट्वीट में बताया कि जलभराव के कारण जखीरा अंडरपास बंद है. कृपया आनंद पर्वत/रोशनआरा रोड से वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करिए. भारी जलभराव के कारण धौला कुआं से 11 मूर्ति की ओर का रास्ता बाधित है एक लेन में यातायात चल रहा है.

इसे भी पढें- Saira Banu In Hospital : सायरा बानो 3 दिनों से अस्पताल में भर्ती, ICU में किया जा रहा है शिफ्ट ..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल के म्यूजिक वीडियो अधुरा को मिला पुराना नाम
सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल के म्यूजिक वीडियो अधुरा को मिला पुराना नाम