nayaindia Delhi University undergraduate courses डीयू : अंडर ग्रेजुएशन दाखिले के लिए आज फीस भुगतान की अंतिम तारीख
kishori-yojna
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi University undergraduate courses डीयू : अंडर ग्रेजुएशन दाखिले के लिए आज फीस भुगतान की अंतिम तारीख

डीयू : अंडर ग्रेजुएशन दाखिले के लिए आज फीस भुगतान की अंतिम तारीख

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों (undergraduate courses) में दाखिले (admission) के लिए फीस भुगतान की अंतिम तारीख आज यानी 25 अक्टूबर को है। यह अंतिम तारीख पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर हो रहे दाखिलों के लिए है। पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर दिल्ली विश्वविद्यालय में 70 हजार से अधिक छात्रों को दाखिला मिल चुका है। दूसरी मेरिट लिस्ट 30 अक्टूबर को और तीसरी मेरिट लिस्ट 10 नंवबर को जारी की जाएगी। ऐसे छात्र जिन्हें पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर दिल्ली विश्वविद्यालय में सीट आवंटित हुई है, उनके लिए शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि में विस्तार किया गया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने बताया कि पहले फीस भुगतान की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर थी। अभ्यर्थियों के अनुरोध पर तथा दीपावली उत्सव को ध्यान में रखते हुए शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला किया गया है। छात्र अब मंगलवार 25 अक्टूबर तक फीस का भुगतान कर सकते हैं।

रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय ने फीस भुगतान की अंतिम तारीख में विस्तार तो कर दिया है लेकिन जो अभ्यर्थी अंतिम तिथि तक प्रवेश शुल्क जमा करने में विफल रहते हैं, वह दिल्ली विश्वविद्यालय अंडरग्रेजुएट दाखिला प्रक्रिया (सीएसएएस) में भाग नहीं ले सकेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों की 80 हजार से कुछ अधिक सीटें हैं। इनमें से करीब 73 हजार सीटों पर छात्रों ने पहली लिस्ट के बाद ही दाखिले स्वीकार कर लिए हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली: बुजुर्ग महिला की लाश मिली, घर में हुई लूट
दिल्ली: बुजुर्ग महिला की लाश मिली, घर में हुई लूट