nayaindia Delhi Police jobs fake call center
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Police jobs fake call center

फर्जी कॉल सेंटर मामले में चार गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नौकरी देने के बहाने फर्जी कॉल सेंटर के जरिये एक हजार से अधिक लोगों को ठगने वाले चार लोगों को उत्तर प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police) (दक्षिण) चंदन चौधरी (Chandan Chaudhary) ने कहा कि पुलिस का एक दल बरेली (Bareilly) के बसंत विहार (Basant Vihar) गया। वहां छापा मारकर चार आरोपियों को पकड़ा गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान प्रांशु (27) हिमांशु (20), पंकज पांडे (27) और दीपक कुमार (28) के तौर पर हुई है। प्रांशु और हिमांशु उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के निवासी हैं जबकि पंकज फरीदाबाद का और दीपक यहां बदरपुर का रहने वाला है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, एक महिला ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 2,76,072 लाख रुपए की ठगी की। अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने नौकरी के लिए आवेदन किया था और उसे तीन नंबरों से एक कंपनी के मानव संसाधन (एचआर) विभाग में प्रबंधक के पद के लिए नौकरी की पेशकश की गई।

पुलिस ने कहा कि भुगतान के बाद उक्त कंपनी के लेटरहेड पर शिकायतकर्ता युवती को फर्जी नियुक्ति प्रमाण-पत्र भेजा गया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि बरेली से एक फर्जी कॉल सेंटर का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के बैंक खाते के विवरण और कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पता चला कि उन लोगों द्वारा कई लोगों को ठगा गया। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हिंदी के नाम पर आत्महत्या क्यों?
हिंदी के नाम पर आत्महत्या क्यों?