केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना काल में बैड की कमी को देखते हुए शुरु करने जा रही अस्थाई अस्पताल - Naya India
देश | दिल्ली| नया इंडिया|

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना काल में बैड की कमी को देखते हुए शुरु करने जा रही अस्थाई अस्पताल

कोरोना का संक्रमण पुरे देश के साथ-साथ दिल्ली में भी बढ़ते ही जा रहे है। दिल्ली में एक दिन में 20,000 हजार मामले दर्ज हो रहे है। अब दिल्ली में कोरोना मरीजों को बैड भी नहीं मिल रहा है। दिल्ली में ICU बेड्स की भारी किल्लत के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार जल्द अस्थाई अस्पताल बनाने जा रही है, जिनमें 1000 ICU बेड्स होंगे।  सरकार के इस कदम से बेड के भटकने वालों को राहत मिल सकती है। दिल्ली में बैड के साथ-साथ ऑक्सीजन की भी भारी मात्रा में कमी हो रही है। कोरोना के मरीजों की ऑक्सीजन की किल्लत के कारण मौत हो रही है। सरकार जनता से अपील कर रही है कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। इससे सतर्क हो जाएं और बिना काम घर से बाहर ना निकले। हमें पिछली बार की तरह मिलकर एक बार फिर इसको हराना होगा।

इसे भी पढ़ें Victory Procession Ban : चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, 2 मई को चुनाव नतीजों के बाद विजय जुलूस पर पाबंदी

अस्थाई अस्पताल 5 मई तक शुरू होगा

जानकारी के अनुसार, रामलीला मैदान में बनाये जा रहे अस्थायी अस्पताल में 500 ICU बेड्स होंगे जबकि 500 नार्मल बेड्स होंगे। ये अस्थायी अस्पताल लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के ठीक सामने है। वहीं, 500 बेड्स GTB हॉस्पिटल के पास रामलीला ग्राउंड में बनाये जा रहे अस्थायी अस्पताल में होंगे। इन अस्पतालों का काम शुरू हो गया है।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, ये अस्थाई अस्पताल 5 मई तक शुरू होंगे।

दिल्ली में कोरोना का हाहाकार

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,201 नए मामले सामने आए जबकि एक ही दिन में सर्वाधिक 380 मरीजों ने इस घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। नए मामलों के साथ ही शहर में अब तक 10.47 लाख से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि मृतक संख्या बढ़कर 14,628 तक पहुंच गई है. दिल्ली में संक्रमण की दर 35.02 फीसदी है। शहर में फिलहाल 92,358 मरीज उपचाराधीन हैं।

सीएम केजरीवाल ने ऑक्सीजन के लिए उद्योगपतियों से लगाई गुहार

वैसे तो पुरे देश में चिकित्सी सेवाए चरमरा रही है। लेकिन दिल्ली में ऑक्सीजन संकट चरम पर है। कोरोना के मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। जिसके कारण लोगों की जान जा रही है।दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सभी बड़े-बड़े उद्योगपतियों ऑक्सीजन सप्लाई के लिए मदद की मांग की है। इसके साथ ही दिल्ली सीेएम ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से ऑकसीजन की मदद के लिए गुहार लगाई है।

दिल्ली में 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना के संकट को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में 18 साल से ऊपर के लोगों को  कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर एक दाम निश्चित करने की अपील की थी। अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में एक हफ्ते का लॉकडाउन भी बढ़ा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें India COVID 19 Update : कोरोना बना लोगों का काल! देश में बीते 24 घंटे में 2771 की मौत, नए मामले 3 लाख के पार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});