केजरीवाल ने की कैबिनेट बैठक - Naya India
देश | दिल्ली | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

केजरीवाल ने की कैबिनेट बैठक

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार विस्तारित लॉकडाउन में अपनी सरकार द्वारा कार्यालयों को खोलने की अनुमति देने के बाद आज पहली कैबिनेट बैठक की है।

अधिकारियों ने कहा कि अब तक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी बैठकें करते आ रहे केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय में बैठक की। दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और अधिकारी इस समय बैठक में उपस्थित है, जो अभी चल रही है। जहां लॉकडाउन को एक बार फिर और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

वहीं, शहर की सरकार द्वारा कई छूट भी दिए गए हैं। हालांकि सभी सरकारी और निजी कार्यालयों को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन गैर-आवश्यक श्रेणी के तहत आने वाले संस्थानों में केवल 33 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति है। आज से, अब तक शहर में कोरोनावायरस के 4,500 से अधिक मामले सामने आए हैं।

Latest News

विपक्ष की तरह सिद्धू का बरताव
नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभालने के साथ ही ऐसा बरताव शुरू किया है, जैसे राज्य में…

By शंकर शरण

हिन्दी लेखक और राजनीति शास्त्र प्रोफेसर। जे.एन.यू., नई दिल्ली से सोवियत कम्युनिस्ट पार्टी पर पीएच.डी.। महाराजा सायाजीराव विश्वविद्यालय, बड़ौदा में राजनीति शास्त्र के पूर्व-प्रोफेसर। ‘नया इंडिया’  एवं  ‘दैनिक जागरण’  के स्तंभ-लेखक। भारत के महान विचारकों, मनीषियों के लेखन का गहरा व बारीक अध्ययन। उनके विचारों की रोशनी में राष्ट्र, धर्म, समाज के सामने प्रस्तुत चुनौतियों और खतरों को समझना और उनकी जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए लेखन का शगल। भारत पर कार्ल मार्क्स और मार्क्सवादी इतिहास लेखन, मुसलमानों की घर वापसी; गाँधी अहिंसा और राजनीति;  बुद्धिजीवियों की अफीम;  भारत में प्रचलित सेक्यूलरवाद; जिहादी आतंकवाद;  गाँधी के ब्रह्मचर्य प्रयोग;  आदि कई पुस्तकों के लेखक। प्रधान मंत्री द्वारा‘नचिकेता पुरस्कार’ (2003) तथा मध्य प्रदेश राष्ट्रभाषा प्रचार समिति द्वारा ‘नरेश मेहता सम्मान’(2005), आदि से सम्मानित।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});