ताजा पोस्ट

हद हो गई ! अब स्कूलोें को खुलवाने के लिए देश की सर्वोच्च अदालत पहुंचा 12वीं का छात्र

Share
हद हो गई ! अब स्कूलोें को खुलवाने के लिए देश की सर्वोच्च अदालत पहुंचा 12वीं का छात्र
नई दिल्ली | Corona Delhi School Openning :  कोरोना के कारण लंबे समय से देश भर की स्कूलें बंद हैं. हालांकि अब राज्य सरकारें ने धीरे-धीरे स्कूलों को खोलने की तैयारी कर रही है लेकिन अभी भी तो कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है. इसी क्रम में घर पर ऑनलाइन क्लास करते हुए परेशान होकर एक 12वीं के छात्र ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला कर लिया है. इसके पीछे का कारण यह है कि या छात्र दिल्ली का रहने वाला है और दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने अब तक स्कूल को दोबारा खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया है. Corona Delhi School Openning : 

क्या कहना है छात्र का

Corona Delhi School Openning :  12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का कहना है कि 10वीं पास करने के बाद से वह स्कूल गया ही नहीं. लगातार दो साल से पढ़ाई नहीं करने के कारण उसे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है. छात्र का कहना है कि स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. यहां बता दें कि अभी भी बड़ी संख्या में राज्य और केंद्र सरकारों ने स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय नहीं लिया है. देशभर के पेरेंट्स टीचर भी यह मानते हैं कि ऑनलाइन शिक्षा कोई बहुत बढ़िया विकल्प नहीं है. इसके कारण परीक्षा और पढ़ाई की गुणवत्ता खराब हो रही है. इसे भी पढ़ें - सावधान ! स्वास्थ्य विभाग ने कहा- 4 महीने ना करें गर्भधारण, वरना हो सकता है खतरा … Corona Delhi School Openning : 

याचिका दायर हुई, होगी सुनवाई

इस संबंध में छात्रों ने याचिका दायर कर दी है. छात्र और उसके माता-पिता ने अपील की है कि उनकी पहचान को छुपाया जाए. हालांकि अब तक इस संबंध में दिल्ली सरकार की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया. उम्मीद की जा रही है स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) की छुट्टी के बाद एक बार फिर से पोस्ट करने पर यह सुनवाई होगी. सोशल मीडिया में भी छात्र के सुप्रीम कोर्ट पहुंचने का यह मामला काफी तेज़ी से ट्रेंड कर रहा है. इसे भी पढ़ें-हुकुमत की समाप्ती स्वतंत्रता का उदय, जानिए 15 अगस्त को ही क्यों मनाया जाता है आजादी दिवस [web_stories title="false" excerpt="false" author="false" date="false" archive_link="true" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="1" number_of_stories="5" order="DESC" orderby="post_title" view="circles" /]
Published

और पढ़ें