nayaindia Durgesh Pathak Liquor Policy Manish Sisodia शराब मामलाः दुर्गेश पाठक के सम्मन पर सवाल!
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Durgesh Pathak Liquor Policy Manish Sisodia शराब मामलाः दुर्गेश पाठक के सम्मन पर सवाल!

शराब मामलाः दुर्गेश पाठक के सम्मन पर सवाल!

NEW DELHI, SEP 15 (UNI):- Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia addressing a press conference, at AAP office, in New Delhi on Thursday. UNI PHOTO-RK2U

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी के नगर निगम चुनाव के प्रभारी दुर्गेश पाठक को सम्मन भेजा है। उन्होंने पाठको भेजे गए समन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि ईडी शराब नीति को निशाना बना रही है या एमसीडी चुनावों को निशाना बना रही है।

सिसोदिया कहा कि हमारे एमसीडी चुनाव प्रभारी का दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से क्या लेना-देना है? उनके निशाने पर शराब नीति है या एमसीडी चुनाव? बहरहाल, अभी ईडी से सम्मन भेजे जाने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। दिल्ली में एमसीडी चुनाव 270 वार्डों का परिसीमन पूरा होने के बाद इस साल के अंत तक होने की संभावना है।

ईडी ने गत सप्ताह अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwa) सरकार की आबकारी नीति 2021-22 के संबंध में देशभर में 40 स्थानों पर छापे मारे थे। सीबीआई (CBI) ने इस नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है और सिसोदिया को बतौर आरोपी नामजद किया है। केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना द्वारा नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश करने के बाद जुलाई में यह नीति वापस ले ली थी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मेजबानी की बहाने
मेजबानी की बहाने