nayaindia Hindenburg research report BJP Aam Aadmi Party Adani Group अडाणी मुद्दे को लेकर ‘आप’ का भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन
दिल्ली

अडाणी मुद्दे को लेकर ‘आप’ का भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने हिंडनबर्ग शोध रिपोर्ट (Hindenburg research report) में अडाणी समूह (Adani Group) के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की मांग को लेकर रविवार को यहां भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि विभिन्न दलों के सदस्यों वाली एक संयुक्त संसदीय समिति को मामले की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा, भाजपा जांच से भाग रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही एक मात्र नेता हैं जो किसी भी जांच से नहीं डरते।

अमेरिका की वित्तीय शोध कंपनी ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ द्वारा गौतम अडाणी के नेतृत्व वाले समूह पर फर्जी लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद समूह के शेयर की कीमतों में गिरावट आई है।

व्यावसायिक समूह ने आरोपों को झूठ बताया है। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि अडाणी समूह के शेयरों में गिरावट एक घोटाला है जिसमें आम लोगों का पैसा शामिल है क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने उनमें (अडाणी समूह में) निवेश किया है। पार्टी इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की भी मांग कर रही है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें