nayaindia CISF Delhi airport foreign currency दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 लाख विदेशी मुद्रा बरामद
दिल्ली

दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 लाख विदेशी मुद्रा बरामद

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi International Airport) पर एक यात्री को हिरासत में लिया है। यात्री के पास से 50 लाख रुपए मूल्य के विदेशी नोट (अमेरिकी डॉलर/यूरो) बरामद किए गए हैं। फिलहाल यात्री से आगे की पूछताछ की जा रही है। सीआईएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

सीआईएसएफ (CISF) के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के खुफिया कर्मियों ने टर्मिनल-3 पर एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। संदेह होने पर उसके सामान की गहन जांच के लिए उसे रैंडम चेकिंग पॉइंट पर ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके सामान की जांच करने पर कुछ विदेशी मुद्रा छुपाने की संदिग्ध छवि देखी गई।

सीआईएसएफ ने बताया कि आगे छानबीन करने पर और यात्री के बैग की अच्छी तरह से जांच करने पर 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर का पता चला, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये है। ये विदेशी मुद्रा सामान के अंदर रखे कपड़ों में छुपाई गयी थी। पकड़े गए यात्री की पहचान भालेराव प्रशांत भीमराव (भारतीय) के रूप में हुई है, जो दिल्ली से बैंकॉक की यात्रा करने वाले थे।

सीआईएसएफ ने बताया कि पूछताछ करने पर यात्री इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए पकड़े गए यात्री को 50 लाख के विदेशी नोटों के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें