nayaindia Arvind Kejriwal ASI Shambhu Dayal Compensation amount एएसआई शंभु दयाल दयाल के परिवार को एक करोड़ अनुग्रह राशि घोषित
दिल्ली

एएसआई शंभु दयाल दयाल के परिवार को एक करोड़ अनुग्रह राशि घोषित

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को सहायक उपनिरीक्षक (Assistant Sub-Inspector) (एएसआई-ASI) शंभु दयाल (Shambhu Dayal) के परिजन को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। दयाल की शहर के मायापुरी (Mayapur) इलाके में एक झपटमार (snatcher) ने कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, जनता की रक्षा करते हुए एएसआई शंभु जी ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की। वह शहीद हो गए। हमें उन पर गर्व है। उनकी जान की कोई कीमत नहीं, पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देंगे।

मायापुरी पुलिस थाने में तैनात दयाल को कथित तौर पर उस झपटमार ने चाकू मार दिया था, जिसे उन्होंने चार जनवरी को पकड़ा था। घटना में गंभीर रूप से घायल दयाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। सोशल मीडिया पर वायरल घटना के एक वीडियो में झपटमार द्वारा चाकू मारे जाने के बावजूद एएसआई शंभु दयाल को उस पर काबू पाने की कोशिश करते देखा जा सकता है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें