nayaindia New Delhi seat allotment DU Graduate Admissions डीयू ने स्नातक दाखिला बुधवार तक टाली
kishori-yojna
देश | दिल्ली| नया इंडिया| New Delhi seat allotment DU Graduate Admissions डीयू ने स्नातक दाखिला बुधवार तक टाली

डीयू ने स्नातक दाखिला बुधवार तक टाली

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने सीट आवंटन (seat allotment) की पहली सूची की घोषणा की तारीख को बुधवार तक के लिए टाल दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पहले यह सूची मंगलवार को जारी की जानी थी। चूंकि, उच्चतम न्यायालय बुधवार को डीयू के सेंट स्टीफंस कॉलेज (St. Stephens College) द्वारा दाखिले के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई करेगा, तदनुसार सूची अब बुधवार को जारी की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले उच्च न्यायालय ने कॉलेज को डीयू द्वारा तैयार की गई प्रवेश नीति का पालन करने को कहा था। इस नीति के मुताबिक, स्नातक पाठ्यक्रमों में गैर अल्पसंख्यक छात्रों को प्रवेश देने के लिए विश्वविद्यालय साझा प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) 2022 के अंकों को 100 प्रतिशत भारांश देना होगा।

कॉलेज ने अपनी ओर से कहा था कि वह सीयूईटी के अंकों को 85 प्रतिशत और सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार को 15 प्रतिशत भारांश देगा। विश्वविद्यालय द्वारा जारी विस्तृत कार्यक्रम के अनुसार, पहली सीट आवंटन सूची की घोषणा 18 अक्टूबर को की जानी थी। एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, विश्वविद्यालय अब 19 अक्टूबर, बुधवार को सूची जारी करेगा। दिल्ली विश्वविद्यालय ने पिछले महीने स्नातक पाठ्यक्रम में 70,000 से अधिक सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की थी। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट भारत-जर्मनी के लिए उपयोगी
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट भारत-जर्मनी के लिए उपयोगी