nayaindia Supreme Court Gautam Navlakha Elgar Parishad Maoist गौतम नवलखा की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Supreme Court Gautam Navlakha Elgar Parishad Maoist गौतम नवलखा की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई

गौतम नवलखा की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) एल्गार परिषद (Elgar Parishad)-माओवादी (Maoist ) संबंध मामले में कार्यकर्ता गौतम नवलखा की ओर से दायर एक नई याचिका को शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने को बृहस्पतिवार को तैयार हो गया। शीर्ष अदालत के निर्देश के बावजूद नवलखा को उनके घर में नजरबंद करने के लिए स्थानांतरित नहीं किया गया है।

प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने नवलखा की तरफ से पेश शीर्ष अधिवक्ता की इस दलील का संज्ञान लिया कि उनके मुवक्किल को घर में नजरबंद करने के शीर्ष अदालत के निर्देश पर अभी तक अमल नहीं किया गया है।

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायालय से कहा कि आरोपी ने अपने घर का पता देने के बजाय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यालय का पता दिया है और इस संबंध में एक अलग याचिका भी दाखिल की जाएगी।

इस पर शीर्ष अदालत ने कहा कि जांच एजेंसी और आरोपी, दोनों की याचिकाएं न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष एक साथ सूचीबद्ध की जाएंगी।

उच्चतम न्यायालय ने 70 वर्षीय नवलखा की बिगड़ती सेहत को देखते हुए दस नवंबर को उन्हें घर में नजरबंद करने की अनुमति दे दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राज्यों को 50 साल का ब्याज मुक्त कर्ज जारी रहेगा
राज्यों को 50 साल का ब्याज मुक्त कर्ज जारी रहेगा