nayaindia mcd election Aam Aadmi Party Bharatiya Janata Party wards Congress एमसीडी चुनाव में आप बहुमत के करीब
kishori-yojna
देश | दिल्ली| नया इंडिया| mcd election Aam Aadmi Party Bharatiya Janata Party wards Congress एमसीडी चुनाव में आप बहुमत के करीब

एमसीडी चुनाव में आप बहुमत के करीब

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (mcd) चुनावों (election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) 106 वार्डों में जीत के साथ बुधवार को बहुमत के आंकड़े के करीब बढ़ती नजर आई। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) 84 वार्डों (wards) में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। वोटों की गिनती अभी जारी है। अब तक घोषित नतीजों के अनुसार, कांग्रेस पांच वार्डों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि निर्दलीय शकीला सीलमपुर में विजयी रही हैं।

इसे भी पढ़े: एमसीडी चुनाव: ‘आप’ की उम्मीदवार किन्नर बॉबी सुल्तानपुरी ए से विजयी

एमसीडी में कुल 250 वार्ड हैं और बहुमत के लिए 126 वार्ड में जीत जरूरी है। चौहान बांगर में कांग्रेस की शगुफ्ता चौधरी को जीत हासिल हुई है, जबकि सुल्तानपुरी-ए में ‘आप’ के ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी, कांग्रेस की वरुणा ढाका को 6,700 से अधिक मतों से हराने में सफल रहे हैं चार दिसंबर को हुए एमसीडी चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती बुधवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। जामा मस्जिद वार्ड में ‘आप’ की सुल्ताना आबाद ने जीत हासिल की है, जबकि दरियागंज सीट से पार्टी उम्मीदवार सारिका चौधरी ने कांग्रेस के फरहाद सूरी को 244 वोटों से हराया।

वहीं, लक्ष्मी नगर वार्ड में भाजपा की अलका राघव ने 3,819 वोटों से जीत दर्ज की। रोहिणी डी वार्ड में भी भाजपा उम्मीदवार स्मिता विजयी रही हैं, जबकि रंजीत नगर सीट ‘आप’ के अंकुश नारंग की झोली में गई है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
’अडानी’ से पिछड़ना ’अंबानी’ को नहीं भाया! फिर से पछाड़ भारत के सबसे अमीर शख्स बने अंबानी
’अडानी’ से पिछड़ना ’अंबानी’ को नहीं भाया! फिर से पछाड़ भारत के सबसे अमीर शख्स बने अंबानी