nayaindia BJP MCD elections Adesh Gupta MP Manoj Tiwari Ashish Sood एमसीडी चुनाव: भाजपा के वचन पत्र में ईडब्ल्यूएस फ्लैट का वादा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| BJP MCD elections Adesh Gupta MP Manoj Tiwari Ashish Sood एमसीडी चुनाव: भाजपा के वचन पत्र में ईडब्ल्यूएस फ्लैट का वादा

एमसीडी चुनाव: भाजपा के वचन पत्र में ईडब्ल्यूएस फ्लैट का वादा

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा (BJP) ने बृहस्पतिवार को दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) चुनावों ( election) से पहले एक वचन पत्र (vachan patra) जारी किया, जिसमें शहर के प्रत्येक झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोगों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट (EWS) उपलब्ध कराने का वादा किया गया है। दिल्ली में नगर निकाय चुनाव के लिए चार दिसंबर को मतदान होगा और सात दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

इसे भी पढ़े : ‘भाजपा का कचरा’ साफ करने के लिए ‘झाडू’ को वोट दें : सिसोदिया

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष (Delhi BJP president) आदेश गुप्ता (Adesh Gupta), सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) और एमसीडी चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख आशीष सूद (Ashish Sood) द्वारा जारी ‘वचन पत्र’ (प्रतिज्ञा पत्र) में हाल ही में कालकाजी ( Kalkaji) में झुग्गीवासियों को आवंटित फ्लैटों की तस्वीरें थीं।

प्रधानमंत्री ने विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में भूमिहीन कैंप स्लम के लाभार्थियों को ईडब्ल्यूएस फ्लैटों की चाबियां सौंपी थीं। गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने कभी भी झुग्गी बस्तियों में रहने वालों की स्थिति में सुधार करने की कोशिश नहीं की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को सभी सुविधाओं के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले फ्लैट उपलब्ध कराकर उनकी चिंता साबित की है। उन्होंने कहा, भाजपा ‘जहां झुग्गी वही मकान योजना’ के तहत सभी झुग्गीवासियों को कालकाजी में बने अच्छी गुणवत्ता वाले फ्लैट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। 3024 फ्लैटों का निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपने इन-सीटू स्लम पुनर्वास परियोजना के तहत किया था।

इसे भी पढ़े : दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन शुरू

भाजपा ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के कालकाजी में फ्लैट देखने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों से झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों के लिए दौरे की भी व्यवस्था की थी। तिवारी ने कहा कि भाजपा झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों को ‘वचन पत्र’ बांटेगी। पूर्वोत्तर दिल्ली से लोकसभा सदस्य ने कहा कि वाचन पत्र में एक फॉर्म होता है जिसे वे भरेंगे और भाजपा कार्यकर्ता उन्हें संबंधित विभागों में जमा करेंगे और झुग्गीवासियों को घर मिलेगा। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जदयू के बड़े नेता भाजपा के संपर्क में
जदयू के बड़े नेता भाजपा के संपर्क में