nayaindia Municipal Corporation Delhi Arvind Kejriwal water electricity दिल्ली में विकास के लिए 'आप' को वोट दें : केजरीवाल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Municipal Corporation Delhi Arvind Kejriwal water electricity दिल्ली में विकास के लिए 'आप' को वोट दें : केजरीवाल

दिल्ली में विकास के लिए ‘आप’ को वोट दें : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों से कहा कि वे आगामी नगर निगम चुनाव (municipal elections) में उन लोगों को वोट न दें जो शहर में विकास और कल्याण कार्य को रोकना चाहते हैं। मध्य दिल्ली के पहाड़गंज में दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation Delhi) के चुनाव प्रचार अभियान में उन्होंने स्कूलों तथा अस्पतालों के निर्माण के साथ ही नि:शुल्क बिजली (electricity) और पानी (water) उपलब्ध कराने में अपनी सरकार के प्रयासों के बारे में बात की।

बहरहाल, उन्होंने अफसोस जताया कि सरकार शहर में साफ-सफाई में सुधार लाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर पाई। उन्होंने कहा, ‘इसकी जिम्मेदारी दिल्ली नगर निगम की है।’ केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जिक्र करते हुए कहा, उन लोगों को वोट मत दीजिए जो दिल्ली में विकास और कल्याण कार्य रोकना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमारे कार्यकाल में हमने स्कूलों तथा अस्पतालों में सुधार किया, नि:शुल्क बिजली और पानी उपलब्ध कराया तथा इसके अलावा सीसीटीवी लगवाए और मोहल्ला क्लिनिक बनवाए लेकिन हमें दुख होता है कि हम साफ-सफाई में सुधार लाने के लिए कुछ नहीं कर पाए क्योंकि यह एमसीडी की जिम्मेदारी है। दिल्ली को साफ करने का हमें एक मौका दीजिए। हम नतीजे लाकर देंगे।

आप प्रमुख ने ‘दिल्ली में कूड़े का पहाड़’ न बनने देने का भी वादा किया। उन्होंने दिल्ली सरकार के काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए उपराज्यपाल कार्यालय और भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, भाजपा ने मेरा काम करने के लिए एलजी साहब को तैनात किया है। उन लोगों को वोट मत दीजिए जो दिल्ली की प्रगति रोकना चाहते हैं।

चार दिसंबर को होने वाला एमसीडी चुनाव जीतने का भरोसा जताते हुए केजरीवाल ने कहा, हम एमसीडी चुनावों में जीत दर्ज करेंगे, बस यह देखना चाहते हैं कि हमें कितनी सीट मिलती हैं। आपने विधानसभा चुनाव में मुझे 70 में से 67 सीट दी थीं। मुझे ऐसी जीत का स्वाद चखने की आदत है। मुझे इससे कम कुछ भी नहीं चाहिए। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा ने दिल्लीवासियों की बिजली की नि:शुल्क आपूर्ति को रोकने की साजिश रची है। केजरीवाल ने कहा, उन्होंने (भाजपा) साजिश रची है लेकिन केजरीवाल उन्हें कामयाब नहीं होने देगा। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुजरात के कच्छ में भूकंप से कांपी धरती, याद आया साल 2001 का विनाश्कारी मंजर
गुजरात के कच्छ में भूकंप से कांपी धरती, याद आया साल 2001 का विनाश्कारी मंजर