nayaindia OLX cheating Delhi Police Brijmohan Upadhyay ओएलएक्स पर ठगी करने वाले छात्र मथुरा से गिरफ्तार
दिल्ली

ओएलएक्स पर ठगी करने वाले छात्र मथुरा से गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक टीम ने मथुरा से बीकॉम के एक छात्र को कम कीमत पर ब्रांड न्यू प्रीमियम स्मार्टफोन मुहैया कराने के नाम पर ओएलएक्स (OLX) पर लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान बृजमोहन उपाध्याय (Brijmohan Upadhyay) के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर), सागर सिंह कलसी ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र ने साइबर अपराध पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, इसमें आरोप लगाया गया था कि उसके साथ 12,250 रुपये की ठगी की गई है।  डीसीपी ने बताया, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसने 14,000 रुपये में वन प्लस स्मार्टफोन की बिक्री के संबंध में ओएलएक्स पर एक विज्ञापन देखा। उसने 12,250 रुपये अग्रिम भुगतान के रूप में भेजे और बाकी डिलीवरी के समय दिया जाना था। लेकिन आरोपी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन के तकनीकी विश्लेषण के बाद पता चला कि आरोपी मथुरा से कारोबार कर रहा था।

डीसीपी ने कहा, ओएलएक्स खाते के विवरण ने उपयोगकर्ता की पहचान बृजमोहन के रूप में की और उसका स्थान वृंदावन में था। पुलिस टीम ने स्थान पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह बीकॉम कर रहा है और वृंदावन में एक दुकान पर काम भी करता है। हाल ही में उसने ऋण पर एक बाइक खरीदी थी, लेकिन वह पिछले तीन महीनों से किश्तों का भुगतान करने में असमर्थ था। भुगतान करने का कोई अन्य तरीका खोजने में असमर्थ होने पर, उसे ओएलएक्स पर लोगों को ठगने का विचार आया और उसने एक विज्ञापन जारी किया। फिर उसने शिकायतकर्ता से अग्रिम भुगतान के रूप में पैसे लिए और मथुरा स्टेशन पर फोन देने का वादा किया। फिर उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। आगे की जांच चल रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें