Naya India

हथियार खरीदने के लिए लूटे 16 लाखः दो गिरफ्तार, तीसरे की तलाश

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों को खत्म करने के लिए अत्याधुनिक हथियार (weapons) खरीदने के लिए 16 लाख रुपये लूट करने के आरोप में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान लक्ष्य उर्फ पंडित उर्फ जंगली और हिमांशु के रूप में हुई है। दोनों हरियाणा के सोनीपत के जटोला गांव के रहने वाले हैं। अधिकारी ने कहा कि आरोपी पूर्व में उत्तर प्रदेश और हरियाणा में दर्ज हत्या के तीन मामलों सहित सात मामलों में भी शामिल पाए गए थे।

पुलिस के अनुसार, 9 फरवरी को 24 वर्षीय एक शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसने अपने दोस्त के साथ विभिन्न स्थानों से लगभग 16 लाख रुपये एकत्र किए और कार्यालय लौटते समय जब वे सिगरेट की दुकान पर रुके, तो दो लोगों ने हमला कर नकदी और उनका वाहन लूट लिया।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, जांच के दौरान, आरोपियों के बारे में विशेष जानकारी मिली थी, इसके बाद आर्य समाज अखाड़ा के पास आरोपियों को पकड़ लिया गया।

पूछताछ पर लक्ष्य ने खुलासा किया कि वह सोनीपत जेल में बंद था, वहां एक अंकित उर्फ माया भी बंद है। सोनीपत जेल से रिहा होने के बाद अंकित ने उससे संपर्क किया और बताया कि उसे अत्याधुनिक हथियार खरीदने के लिए पैसे की जरूरत है, क्योंकि वह अपने कुछ सहयोगियों को खत्म करना चाहता है। उसका प्रतिद्वंदी गैंग सनी देव उर्फ कूकी गैंग है।

विशेष सी.पी. ने बताया, इसके बाद लक्ष्य ने हिमांशु के साथ यह जानकारी साझा की, जो पहले गोलू कैफे, अलीपुर में काम करता था। हिमांशु ने लक्ष्य को यह जानकारी दी, जिसने पीड़ित की रेकी की। अधिकारी ने कहा, उसने अंकित और एक अन्य सहयोगी के साथ मिलकर अपनी योजना को अंजाम दिया और पीड़ित से बंदूक की नोक पर लगभग 15-16 लाख रुपये नकद और स्कूटी लूट ली। आरोपियों ने लूटी हुई स्कूटी को रास्ते में छोड़ दिया।

लूटी गई रकम में से लक्ष्य और हिमांशु को 65,000 और 50,000 रुपये मिले, जबकि बाकी रकम उनके सहयोगी अंकित ने अपने गैंग के खर्च और हथियार खरीदने के लिए रख ली थी। (आईएएनएस)

Exit mobile version