nayaindia Khambhalia mulubhai bera Aam Aadmi Party Isudan Gadhvi गुजरात चुनाव में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार
kishori-yojna
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Khambhalia mulubhai bera Aam Aadmi Party Isudan Gadhvi गुजरात चुनाव में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार

गुजरात चुनाव में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार

खंभालिया (गुजरात)। गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी को खंभालिया (Khambhalia) सीट से भाजपा उम्मीदवार के हाथों 18,000 से अधिक मतों से शिकस्त मिली है।

चौथे दौर की मतगणना के बाद गढ़वी कांग्रेस के मौजूदा विधायक विक्रम माडम से आगे थे, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुलुभाई बेरा (mulubhai bera) तीसरे स्थान पर थे। लेकिन बाद के दौर की मतगणना में बेरा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ दिया।

‘आप’ ने सौराष्ट्र क्षेत्र की खंभालिया सीट से अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे गढ़वी को उम्मीदवार बनाया था, जिसके बाद यह सीट काफी चर्चा में रही।

भाजपा ने 2007 और 2012 में इस सीट पर जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 के उपचुनाव में उसे हार का समाना करना पड़ा था। साल 2017 में भी कांग्रेस ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमेरिका हिंसामुक्त कैसे हो?
अमेरिका हिंसामुक्त कैसे हो?