nayaindia 70 टन Oxygen लेकर दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, कई अस्पतालों में होगी सप्लाई - Naya India
देश | दिल्ली| नया इंडिया|

70 टन Oxygen लेकर दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, कई अस्पतालों में होगी सप्लाई

नई दिल्ली | देश में कोरोना महामारी का प्रकोप बना हुआ है कोरोना (Corona) मरोजों के लिए ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी बनी हुई है दिल्ली के लिए करीब 70 टन जीवनदायिनी ऑक्सीजन (Oxygen) के साथ पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन (Oxygen Express Train) आज सुबह दिल्ली पहुंच गई। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन (Oxygen) को अब दिल्ली सरकार (delhi government) के विभिन्न अस्पतालों को पहुंचाया जायेगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, दिल्ली में मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) दिल्ली (Delhi) पहुंच गयी है। भारतीय रेल कोविड-19 के खिलाफ हमारी जंग में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और देश भर में जीवनदायिनी संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।

इसे भी पढ़ें – India COVID 19 Update : कोरोना बना लोगों का काल! देश में बीते 24 घंटे में 2771 की मौत, नए मामले 3 लाख के पार

इससे पहले रेलवे ने कहा था कि उसने अंगुल, कलिंगनगर, राउरकेला और रायगढ़ से दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र के लिए चिकित्सकीय ऑक्सीजन पहुंचाने की योजना तैयार की है। हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी दूसरी ट्रेन के पहुंचने की कोई सूचना नहीं है।

इसे भी पढ़ें – पूर्व पीएम Vajpayee की भतीजी Karuna Shukla का कोरोना से निधन, सीएम Bhupesh Baghel बोले- ‘मेरी करुणा चाची नहीं रहीं’

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार को अस्पतालों (hospitals) तक ऑक्सीजन (Oxygen) पहुंचाने के लिए सड़क मार्ग से टैंकरों का इंतजाम करना होगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में सोमवार को एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आये और 380 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर 35 प्रतिशत से ऊपर रही।

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आईआईटी के तीन छात्र समेत सात पर्यटकों की मौत
आईआईटी के तीन छात्र समेत सात पर्यटकों की मौत