Yamuna में घटते जलस्तर से दिल्ली के अस्पतालों के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानें क्यों - Naya India
देश | दिल्ली| नया इंडिया|

Yamuna में घटते जलस्तर से दिल्ली के अस्पतालों के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानें क्यों

नई दिल्ली | देश में बढ़ती कोरोना महामारी के बीच दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Water Board) के उपप्रमुख राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने आज कहा कि यमुना नदी (Yamuna River) में घटता जलस्तर शहर के कई हिस्सों में पेयजल (Drinking Water) की कमी का कारण बन रहा है और यह आने वाले दिनों में दिल्ली के अस्पतालों (Hospitals) को भी प्रभावित कर सकता है।

उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से यमुना में और पानी छोड़ने का आग्रह किया है ताकि राष्ट्रीय राजधानी में पेयजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो सके। चड्ढा ने कहा कि वजीराबाद तालाब में पानी का स्तर सामान्य स्तर 674.5 फुट से गिरकर 667.20 फुट पर आ गया है क्योंकि हरियाणा नदी में कम अनुपचारित जल (भूजल, वर्षाजल, कुएं का पानी) छोड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें – Oxygen की कमी को देखते हुए Reliance ने विदेश से Oxygen के 24 टैंकर एयरलिफ्ट किए

वजीराबाद कुंड से पानी को शोधन के लिए वजीराबाद, ओखला और चंद्रावल जलशोधन संयंत्रों में ले जाया जाता है। उन्होंने ट्वीट किया, यमुना में घटते जलस्तर के कारण तीनों संयंत्रों में पानी का उत्पादन घट गया है। इससे कई आवासीय इलाकों में पानी की कमी हो गई है। यह आने वाले दिनों में दिल्ली में अस्पतालों को (Delhi Hospitals) भी प्रभावित कर सकता है। कोरोना वायरस के समय में दिल्ली की कृपया मदद करें।

दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Water Board) ने कि नदी में पानी के घटते स्तर के कारण कहा कि पेयजल आपूर्ति मध्य दिल्ली, उत्तर दिल्ली, दक्षिण दिल्ली, पश्चिम दिल्ली के कई हिस्सों में प्रभावित हुई है।

इसे भी पढ़ें – Remdesivir Crisis : अगले पखवाड़े के अंत तक Remdesivir की कमी का संकट होगा समाप्त

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *