nayaindia शाहीनबाग में धारा 144 लागू - Naya India
देश | दिल्ली | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

शाहीनबाग में धारा 144 लागू

नई दिल्ली। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर करीब 3 महीने से सड़क पर प्रदर्शन चल रहा है, जिससे ओखला में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

28 फरवरी को हिंदू सेना ने ऐलान किया कि यह प्रदर्शन खत्म करवा दिया जाएगा, इस घोषणा के करते ही शाहीन बाग में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए और इलाके में धारा 144 भी लगा दी गई।

हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता ने 28 फरवरी को ट्वीट किया, दिल्ली पुलिस शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाने में बुरी तरीके से नाकामयाब रही है और हिंदू सेना 1 मार्च 2020 को सुबह 10 बजे सभी राष्ट्रवादियों को ब्लॉक की गई सड़कों को खाली कराने के लिए आमंत्रित करती है।

इस ट्वीट के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने हिन्दू सेना और कई अन्य संगठनों से बात की और इस आमंत्रण को वापस लेने के लिये समझा लिया जिससे हिन्दू सेना ने अपने आमंत्रण को वापस लेते हुए ट्वीट करके जानकरी दी।

शाहीन बाग में आज सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है जिसको लेकर डीसीपी आर पी मीना ने आईएएनएस से कहा, “हिन्दू सेना के बुलावे को लेकर हमने इलाके की सुरक्षा बढ़ाई है और हमने लोगों से भी बातचीत की उन्हें आश्वासन दिया है साथ ही इलाके में धारा 144 लगा दी है।”

आपको बता दें की उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में जो लोग सीएए कानून का समर्थन कर रहे हैं उनके अंदर शाहीनबाग के प्रदर्शनकरियों को लेकर नाराजगी थी ओर उनकी तरफ से भी ये ऐलान किया गया था कि ऐसे सड़क को हम किसी समुदाय को बंद करने नही देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajiv Gandhi Death Anniversary : पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने ऐसे याद किया पिता को…
Rajiv Gandhi Death Anniversary : पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने ऐसे याद किया पिता को…