nayaindia Delhi school Reopening News :  Delhi के स्कूलों में सोमवार से लौटे की रौनक...
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi school Reopening News :  Delhi के स्कूलों में सोमवार से लौटे की रौनक...

Delhi के स्कूलों में सोमवार से लौटे की रौनक, डिप्टी सीएम ने किया ट्वीट…

नई दिल्ली। Delhi school Reopening News : कोरोना महामारी और उसके बाद वायु प्रदूषण के कारण बंद पड़े दिल्ली के स्कूल एक बार फिर से खुलने जा रहे हैं. इस संबंध में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है. श्री सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि सोमवार से सभी कक्षाओं के स्कूल खोले जा सकेंगे और छात्र-छात्राएं विद्यालय जाएंगे. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में आई है. अभी की स्थिति यह है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण दिवाली से पहले वाले स्टेज में पहुंच गया है. इसलिए दिल्ली की सरकार ने फिर से स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है.

खत्म हुआ वर्क फ्रॉम होम

Delhi school Reopening News :  देश की राजधानी दिल्ली में दिवाली के बाद बढ़े वायु प्रदूषण के कारण स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया था. अब एक बार फिर से न खोलने का अलार्म कर दिया गया है. इसके साथ ही सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम की छूट दी गई थी जिसे अब खत्म कर दिया गया है. कहा गया है कि अब सरकारी कार्यालयों मैं कर्मचारी आएंगे और उन्हें पहले की तरह काम करना होगा.

इसे भी पढ़ें- रचा इतिहास… 1 दिन में रेप के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सजा…

कोर्ट ने लगाई थी फटकार

Delhi school Reopening News :  वायु प्रदूषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने इस संबंध में आम आदमी पार्टी की सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी. दिल्ली सरकार के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी वायु प्रदूषण का कोई इलाज निकालने की सलाह दी थी. इसी के बाद दिल्ली की सरकार ने वायु प्रदूषण को नियंत्रण में लाने के लिए कई कदम उठाए थे. निर्माण कार्य के साथ ही बिजली संयंत्रों में भी सिर्फ 5 को ही चलाने की अनुमति दी गई थी.

इसे भी पढ़ें- अफ्रीका में उभरे COVID-19 के नए तनाव के कारण ICC ने महिला विश्व कप क्वालीफायर रद्द कर दिया

Leave a comment

Your email address will not be published.

20 − eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रेपो दर 0.5 फीसद बढ़ा, कर्ज होगा महंगा!
रेपो दर 0.5 फीसद बढ़ा, कर्ज होगा महंगा!