nayaindia Nurse death During Delivery : 5000 महिलाओं की करवाई थी Delivery, लेकिन ...
kishori-yojna
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Nurse death During Delivery : 5000 महिलाओं की करवाई थी Delivery, लेकिन ...

5000 महिलाओं की करवाई थी Delivery, लेकिन अपनी डिलीवरी में हो गई मौत…

Nurse death During Delivery

हिंगोली | Nurse death During Delivery : महाराष्ट्र के हिंगोली जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. जिले में 38 साल की एक नर्स जिसका नाम ज्योति था उसकी डिलीवरी के दौरान मृत्यु हो गई. ऐसे तो यह एक सामान्य मामला है लेकिन जब इसकी पृष्ठभूमि में जाएं तो आपको भी आश्चर्य हो जाएगा. स्वास्थ्य अधिकारी ने खुद इस मामले में जानकारी देते हुए दुख व्यक्त किया है. उन्होंने बताया कि ज्योति नाम की एक नर्स ने 5000 से भी ज्यादा महिलाओं की डिलीवरी में मदद की थी और अपने बच्चे को जन्म देते समय कॉम्प्लिकेशन के कारण उनकी मृत्यु हो गई.

Nurse death During Delivery :

नेबर रूम में रहती थी ड्यूटी

Nurse death During Delivery : हिंगोली सिविल अस्पताल लेबल रूप में ज्योति की तैनाती हुआ करती थी. न सिर्फ वह महिलाओं को अच्छी तरह से समझाती बल्कि उनका अंदाज लोगों को काफी पसंद आता था. अपने कामकाज के दौरान वो लोगों में इतनी लोकप्रिय हो गई थी कि कोई भी आने वाला व्यक्ति उन्हीं से अपनी डिलीवरी करवाना चाहता था. अब ज्योति की मृत्यु के बाद अस्पताल के मेडिकल अफसर गोपाल कदम ने दुख जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

इसे भी पढ़ें- WI Vs SI Test : Shortleg में Fielding कर रहे खिलाड़ी को लगी बॉल, स्ट्रेचर बुलवाकर Ambulance…. ( Watch Video )

हो गया था डबल निमोनिया

Nurse death During Delivery : डॉक्टरों ने बताया कि ज्योति को गर्भधारण के समय डबल निमोनिया हो गया था. जिस कारण प्रसव के पहले भी उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. प्रसव के दिन डॉक्टरों ने ज्योति की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट में भी रखा गया. इसके बाद भी डॉक्टर जटिलताओं के कारण ज्योति की जान नहीं बचा सके. अस्पताल प्रबंधन ने ज्योति को एक विशेष व्यक्तित्व वाली महिला करार देते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है.

इसे भी पढ़ें-Drugs case के बाद Ananya Pandey का लहंगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − twelve =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हर्ष फायरिंग में एक की मौत, एक अन्य घायल
हर्ष फायरिंग में एक की मौत, एक अन्य घायल